A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यूपी: ICU में शिफ्ट किए गए भीम आर्मी के प्रमुख 'चंद्रशेखर आजाद रावण', अज्ञात हमलावरों ने की थी फायरिंग, जानें हालत

यूपी: ICU में शिफ्ट किए गए भीम आर्मी के प्रमुख 'चंद्रशेखर आजाद रावण', अज्ञात हमलावरों ने की थी फायरिंग, जानें हालत

भीम आर्मी के प्रमुख 'चंद्रशेखर आजाद रावण' पर जानलेवा हमला हुआ है, जिसमें वह घायल हुए हैं। उन पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग की है। रावण को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है।

Chandrashekhar Azad Ravan- India TV Hindi Image Source : ANI+FB/CHANDRASHEKHAR चंद्रशेखर आजाद रावण

देवबंद: भीम आर्मी के प्रमुख 'चंद्रशेखर आजाद रावण' को आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। उन पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग की थी, जिसमें वह घायल हो गए थे। हालांकि गोली उनकी कमर को छूते हुए निकल गई और वह बाल-बाल बच गए। 

क्यों किए गए ICU में शिफ्ट

मिली जानकारी के मुताबिक, जरनल वार्ड के पास  चंद्रशेखर के समर्थकों की भीड़ जुट रही थी। जिसके बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया। चंद्रशेखर की हालत को लेकर सहारनपुर के SSP डॉ विपिन टाडा का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, 'गोली आजाद के पेट को छूते हुए गई। उनकी हालत स्थिर है, वह खतरे से बाहर हैं। पुलिस मामले की जांच करेगी और आवश्यक कार्रवाई करेगी।'

क्या है पूरा मामला

आज देवबंद में कार सवार हमलावरों ने भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर फायरिंग की थी। हालांकि गोली चंद्रशेखर को छूकर निकल गई, जिससे वह बाल-बाल बच गए। चन्द्रशेखर पर अज्ञात हमलावरों ने फायरिंग की है। एंबुलेस चंद्रशेखर को लेकर देवबंद से निकली और उन्हें सहारनपुर के जिला अस्पताल में ले जाया गया। 

हमले के बाद चंद्रशेखर आजाद रावण ने बताया, 'मुझे याद नहीं है लेकिन मेरे लोगों ने उनकी पहचान की है। उनकी गाड़ी आगे सहारनपुर की तरफ भागी। हमने यू टर्न ले लिया। हमारी गाड़ी अकेली ही थी, कुल 5 लोग थे। हमारे साथी डॉक्टर को भी शायद गोली लगी है।' 

'चंद्रशेखर आजाद रावण' कौन हैं?

चंद्रशेखर आजाद रावण भीम आर्मी के प्रमुख हैं और दलित समाज पर उनकी पकड़ा काफी मजबूत मानी जाती है। उन्हें मायावती के बाद दलितों का दूसरे नंबर का नेता माना जाता है। उनका जन्म 3 दिसंबर 1986 को सहारनपुर स्थित घडकौली गांव में हुआ था। चंद्रशेखर ने देहरादून से कानून की पढ़ाई की और फिर राजनीति में सक्रिय हो गए। 
साल 2014 में चंद्रशेखर आजाद, दलित एक्टिविस्ट सतीश कुमार और विनय रतन आर्य ने भीम आर्मी की स्थापना की थी। ये संगठन बाबा साहेब अंबेडकर की विचारधारा को मानता है और दलितों-पिछड़ों की आवाज को प्रखरता से उठाता है। 

ये भी पढ़ें:

VIDEO: जानलेवा हमले पर भीम आर्मी के प्रमुख 'चंद्रशेखर आजाद रावण' ने दिया बयान, कहा- जब गोली चली तो मुझे...

PM मोदी के अमेरिका दौरे से डरा पाकिस्तान! इमरान खान बोले- ये खतरे की घंटी, जंग को लेकर कही ये बड़ी बात

 

 

Latest India News