A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शिमला में पर्यटकों की भीड़, 2 दिनों में पहुंचीं 30 हजार गाड़ियां, ट्रैफिक कंट्रोल करना हुआ मुश्किल

शिमला में पर्यटकों की भीड़, 2 दिनों में पहुंचीं 30 हजार गाड़ियां, ट्रैफिक कंट्रोल करना हुआ मुश्किल

शिमला ही नहीं नारकंडा और कुफरी में भी पर्यटकों की भीड़ है। इतनी बड़ी संख्या में यहां पर्यटकों के पहुंचने से होटल कारोबारी काफी खुश हैं क्योंकि उनकी अच्छी-खासी कमाई हो रही है।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

गर्मी की छुट्टियां शुरू होते ही शिमला में काफी संख्या में पर्यटक पहुंच रहे हैं। आलम ये है कि लोगों को होटल भी बड़ी मुश्किल से मिल रहे हैं। बीते 2 दिनों में ही यहां 30 हजार के करीब गाड़ियां पहुंची हैं, जिससे जगह-जगह जाम की स्थिति पैदा हो जा रही है। ट्रैफिक कंट्रोल करना काफी मुश्किल हो रहा है। SP संजीव गांधी, शिमला, हिमाचल प्रदेश ने बताया, ''पिछले 2 दिनों में काफी मात्रा में पर्यटक आए हैं। पिछले 2 दिनों में लगभग 30,000 गाड़ियां शिमला में आई हैं। ट्रैफिक प्रबंधन के लिए हम भरसक प्रयास कर रहे हैं। इसके लिए हमने पिछले 2 महीनों से जो प्लानिंग की थी उसके आधार पर काम कर रहे हैं।

पार्किंग के लिए नहीं बची है जगह

शिमला में इतनी ज्यादा संख्या में लोग पहुंच गए हैं कि सड़कें गाड़ियों से भरी पड़ी है। शहर के ज्यादातर होटल भर चुके हैं। इसके बाद भी लोगों का वहां पहुंचना जारी है। ऐसे में पर्यटन कारोबारी तो खुश हैं लेकिन पुलिस प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं। गाड़ियां इतनी ज्यादा हैं कि पार्क करने की जगह शहर में नहीं बची है। दरअसल, शिमला में पर्यटकों की इतनी भीड़ तीन दिन लम्बे वीकेंड के चलते हुई है। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, यूपी सहित आसपास के राज्यों से बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंच रहे हैं। 

नारकंडा और कुफरी में भी भीड़ 

शिमला ही नहीं नारकंडा और कुफरी में भी पर्यटकों की भीड़ है। इतनी बड़ी संख्या में यहां पर्यटकों के पहुंचने से होटल कारोबारी काफी खुश हैं क्योंकि उनकी अच्छी-खासी कमाई हो रही है। बताया जा रहा है कि शहर के लगभग सभी होटलों के कमरे बुक हैं। 

ये भी पढ़ें

बिजली बचाने के लिए पंजाब सरकार का नया फैसला, बदली सरकारी कर्मचारियों के दफ्तर आने की टाइमिंग

यूपी के मदरसों के बच्चे सुनेंगे PM मोदी की ‘मन की बात’, तैयारियों में जुटा BJP अल्पसंख्यक मोर्चा

 

Latest India News