A
Hindi News भारत राष्ट्रीय केवल पिछले पहियों के बल इस प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बेंगलुरु एयरपोर्ट से आया VIDEO

केवल पिछले पहियों के बल इस प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बेंगलुरु एयरपोर्ट से आया VIDEO

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एक निजी विमान की इमरजेंसी लैंडिंग का वीडियो सामना आया है। इस वीडियो में विमान केवल पीछे के पहियों पर ही लैंडिंग करता दिख रहा है।

Emergency landing- India TV Hindi Image Source : INDIA TV एचएएल के बेंगलुरु एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

एचएएल के बेंगलुरु एयरपोर्ट से एक हैरतअंगेज वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि प्राइवेट जेट बिना लैंडिंग गियर का सपोर्ट लिए ही लैंड करता है और सुरक्षित तरीके से लैंड कर जाता है। ये वीडियो देखकर हर कोई हैरान है। पायलट की सूझबूझ से पिछले पहियों के सपोर्ट पर ही ये प्लेन लैंड हो गया।  

पीछे के पहियों पर करा दी सेफ लैंडिंग
जानकारी मिली है कि मंगलवार को एक प्राइवेट विमान ने एचएएल से बेंगलुरु के केमोगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी, लेकिन इस दौरान विमान के नोज लैंडिंग गियर में तकनीकी खराबी आ गई, जिसके बाद पायलट ने वापस एचएएल हवाई अड्डे पर उतरने का फैसला किया। पायलट ने केवल पीछे के पहियों पर ही लैंडिंग का प्रयास किया और रनवे पर काफी दूर तक बिना नोस को टच किए ही ले गया। इमरजेंसी लैंडिंग के बाद प्लेन सुरक्षित तरीके से लैंड हो गया और विमान में बैठे दोनों पायलट सुरक्षित रहे। गनीमत रही कि इस विमान में कोई यात्री नहीं थी।


 
रनवे पर किए गए एमरजेंसी लैंडिंग के इंतजाम
जैसे ही इस चार्टेड प्लेन ने एचएएल से बेंगलुरु के केमोगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरी, विमान के नोज लैंडिंग गियर में तकनीकी खराबी आ गई। इसके बाद पायलट ने तुरंत एचएएल के एटीसी को सूचित किया तो रवने पर एमरजेंसी लैंडिंग के लिए प्रबंध किए गए और विमान की एचएएल में सुरक्षित आपातकालीन लैंडिंग कराई गई। इस दौरान विमान में बैठे पायलट और को-पायलट सुरक्षित रहे।

टेकऑफ के बाद अटकी रह गई थी नोज
11.07.2023 को फ्लाई बाय वायर प्रीमियर 1ए विमान वीटी-केबीएन सेक्टर "एचएएल एयरपोर्ट बेंगलुरु से बीआईएएल" पर संचालन उड़ान एयरटर्नबैक में शामिल था, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उड़ान भरने के बाद प्लेन का नोज लैंडिंग गियर वापस नहीं लग सका। नोज गियर ऊपर किए हुआ ही विमान सुरक्षित रूप से रनवे पर उतरा गया। विमान में दो पायलट थे और कोई यात्री नहीं था। घटना का निरीक्षण जारी है और एएआईबी को सूचित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

नाशिक के सप्तश्रृंगी किले पर घाटी में गिरी बस, एक महिला की मौत; VIDEO भी आया सामने

"क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच में होगा आतंकी हमला", खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू ने दी ओपन धमकी

Latest India News