A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली में पूर्व एयरफोर्स ऑफिसर ने खाया जहर, अस्पताल से लौटी पत्नी ने भी दे दी जान; 3 महीने पहले हुई थी शादी

दिल्ली में पूर्व एयरफोर्स ऑफिसर ने खाया जहर, अस्पताल से लौटी पत्नी ने भी दे दी जान; 3 महीने पहले हुई थी शादी

DGCA में ऑपरेशन मैनेजर रहे सिंह अजयपाल सिंह को उनकी पत्नी ने आत्महत्या का प्रयास करने के बाद बेहोश पाया था। वह उसे अस्पताल ले गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

delhi police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली की डिफेंस कॉलोनी में पूर्व एयरफोर्स अधिकारी अजयपाल ओगरे ने खुदकुशी कर ली और कुछ समय बाद उनकी पत्नी मोनिका बंजारे ने भी जान दे दी। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 37 वर्षीय अजयपाल सिंह और मोनिका साउथ दिल्ली के ट्रांजिट कैंप हुडको प्लेस में रह रहे थे। उनकी शादी को महज तीन महीने हुए थे।

अजयपाल ओगरे मूल रूप से छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा के रहने वाले थे। उनका घर बलोदा जांजगीर के वार्ड नंबर-2 में है, जहां उनके पिता शिवपाल ओगरे और भाई रहते हैं। पुलिस के मुताबिक, DGCA में ऑपरेशन मैनेजर रहे सिंह अजयपाल सिंह को उनकी पत्नी ने आत्महत्या का प्रयास करने के बाद बेहोश पाया था। वह उसे अस्पताल ले गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। जांच से जुड़े एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "शुरुआती जांच से पता चला है कि महिला जब घर लौटी, तो अंदर से दरवाजा बंद कर लिया और उसने भी आत्महत्या कर ली।"

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि मोनिका द्वारा दरवाजा नहीं खोलने पर अजयपाल सिंह के दोस्त आशीष तिवारी ने गुरुवार देर रात करीब 2.49 बजे पुलिस कंट्रोल रूम (PCR) को फोन किया। एक सुरक्षाकर्मी ने दरवाजा तोड़ा। मोनिका फर्श पर बेहोशी की हालत में पड़ी मिली और उसके मुंह से झाग निकल रहा था। उसे सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डीसीपी ने कहा, "दोनों के शव सफदरजंग मुर्दाघर में हैं। जोड़े ने नवंबर 2022 में शादी की थी। एक पुलिस टीम इस घटना के कारण का पता लगाने के लिए मामले की जांच कर रही है। घर से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है।" घटना के बारे में पता चलने के बाद मुंबई से आए सिंह के बड़े भाई योगेंद्रपाल सिंह ओरगे ने कहा कि उन्होंने बुधवार को आखिरी बार अपने भाई से बात की थी और उसने कहा था कि सब कुछ ठीक चल रहा है। उन्होंने कहा, "मैंने बुधवार को दोपहर 1 बजे के आसपास उनसे बात की और उन्हें और उनकी पत्नी को होली पर अपने घर आने के लिए आमंत्रित किया।"

यह भी पढ़ें-

सिंह के साले बी.एस. घृतलेहरे ने कहा कि योगेंद्रपाल सिंह ने उन्हें घटना के बारे में बताया, जिसके बाद वह दिल्ली पहुंचे। घृतलेहरे ने कहा, "मैं छत्तीसगढ़ पुलिस में तैनात हूं। दंपति के बीच छोटे-मोटे झगड़े होते थे और मैंने उनसे कई बार बात की थी। जीवन खत्म कर लेने के दोनों के कदम से हर कोई हैरान है।"

Latest India News