A
Hindi News भारत राष्ट्रीय G20 Summit 2023: जी-20 देशों के राष्ट्राध्यक्ष राजघाट पहुंचे, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, देखें VIDEO

G20 Summit 2023: जी-20 देशों के राष्ट्राध्यक्ष राजघाट पहुंचे, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, देखें VIDEO

जी-20 देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने महात्मा गांधी को नमन किया। सभी एक साथ मिलकर राजघाट पहुंचे थे। इस मौके पर पीएम मोदी भी उनके साथ मौजूद थे।

G20 Summit- India TV Hindi Image Source : ANI बापू को नमन करते सभी देशों के राष्ट्राध्यक्ष

नई दिल्ली: जी-20 देशों के राष्ट्राध्यक्ष महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट पहुंचे। इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने सभी को खादी से बने शॉल पहनाकर सम्मानित भी किया। पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, यूके के पीएम ऋषि सुनक, ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस, कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव और अन्य राष्ट्राध्यक्षों और सरकार और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों ने एक मिनट का मौन रखा और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन

गौरतलब है कि G20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। सुबह 10 बजे के बाद G20 समिट का तीसरा और आखिरी सेशन शुरू होगा, जिसका थीम वन फ्यूचर है। कल G20 के दो सेशन हुए थे। पहले सेशन में ही नेताओं में डिक्लरेशन पर सहमति बन गई। पहले ही दिन 73 मुद्दों पर सभी सदस्य सहमत हुए। वहीं, भारत आज ब्राजील को 2024 में G20 की अध्यक्षता की जिम्मेदारी सौंपेगा। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ मीटिंग करेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति और कनाडा के पीएम के साथ द्विपक्षीय बैठक होगी। 

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश में कमलनाथ के 11 वचन दिला पाएंगे कांग्रेस को जीत? सामने आई लिस्ट 

G20 Summit 2023: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक का सनातनी लुक, मीटिंग से ठीक पहले पहुंचे अक्षरधाम मंदिर

 

 

 

Latest India News