Sunday, April 28, 2024
Advertisement

G20 Summit 2023: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक का सनातनी लुक, मीटिंग से ठीक पहले पहुंचे अक्षरधाम मंदिर

जी20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। आज भारत मंडपम में बैठक से ठीक पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक अक्षरधाम मंदिर पहुंचे। इस दौरान उनकी सुरक्षा के मद्देनजर अक्षरधाम के रास्ते को बंद कर दिया गया था।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: September 10, 2023 9:54 IST
G20 Summit 2023 British PM Rishi Sunak sanatani look reached Akshardham temple just before the meeti- India TV Hindi
Image Source : ANI पत्नी संग अक्षरधाम पहुंचे ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक

'I'm a Proud Hindu' कहने वाले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भारत में G20 समिट में भाग लेने के लिए आए हुए हैं। जी20 बैठक का आज दूसरा दिन है। दूसरे दिन की बैठक से पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आज दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। वहीं बाकी नेता राजघाट स्थित महात्मा गांधी के स्मारक का दौरा करने जाएंगे। जानकारी के मुताबिक ऋषि सुनक के साथ उनकी पत्नी भी अक्षरधाम मंदिर का दौरा करने पहुंची हैं। बता दें कि ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति भारतीय बिजनेसमैन व इंफोसिस के मालिक नारायण मूर्ति की बेटी हैं। 

सुनक बोले- मुझे हिंदू होने पर गर्व है

जानकारी के मुताबिक जी20 की बैठक से पहले सुनक अक्षरधाम मंदिर में एक घंटा रहेंगे। बता दें कि इससे पहले ऋषि सुनक ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा था कि उनके मन में पीएम मोदी के लिए बहुत अधिक सम्मान है। उन्होंने कहा कि जी20 को भारी सफलता दिलाने में पीएम मोदी का समर्थन करने के लिए वे इच्छुक हैं। गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मुझे हिंदू होने पर गर्व है। उन्होंने कहा, 'मेरा पालन-पोषण भारत में ही हुई है। मैं बेंगलुरू में रहा हूं, मेरी पत्नी भी बेंगलुरू में रही है। मेरा ससुराल भी यही हैं। दिल्ली में मैं रहता था। हमने हाल ही में रक्षाबंधन का त्योहार भी मनाया है। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों तक यहां रहूंगा तो मैं मंदिर जा सकता हूं।'

पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

बता दें कि ऋषि सुनक की मंदिर यात्रा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। दिल्ली पुलिस ने उनकी यात्रा को देखते हुए मंदिर के आसपास की सुरक्षा को बढ़ा दिया है। साथ ही रास्तों पर बैरिकेंडिंग भी लगाई गई है। बता दें कि अक्षरधाम मंदिर स्वामीनारायण का मंदिर है। इस मंदिर को अक्षरधाम के नाम से जाना जाता है। यहां सनातक संस्कृति से जुड़े साहित्यों, संस्कृतियों और कलाकृतियों की मनमोहक झलक देखने को मिलती है। यह मंदिर यमुना नदी से थोड़ी ही दूरी पर बसा हुआ है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement