Sunday, April 28, 2024
Advertisement

G20 सम्मेलन की वजह से यातायात में हो रही है दिक्कत? इस नंबर पर करिए संपर्क, दिल्ली पुलिस करेगी मदद

दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में जी20 सम्मेलन चल रहा है। इसके मद्देनजर दिल्ली में कई जगाओं पर प्रतिबंध लगाए गए हैं। अगर आपको किसी भी तरह की दिक्कत हो रही है तो आप हेल्पलाइन नंबर 011-25844444 पर पुलिस से सम्पर्क कर सकते हैं।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 09, 2023 22:15 IST
G20- India TV Hindi
Image Source : FILE G20 सम्मेलन की वजह से यातायात में हो रही है दिक्कत?

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन चल रहा है। दुनियाभर के नेता दिल्ली आये हुए हैं। सम्मेलन के पहले दिन कई अहम फैसले लिए गए। इसके साथ ही अब शनिवार को सम्मेलन का दूसरा दिन होगा। दिल्ली पुलिस ने सम्मेलन के मद्देनजर लागू किए गए यातायात प्रतिबंधों के बीच यातायात पुलिस ने फोन के जरिए लोगों की मदद की। अधिकारियों के मुताबिक शनिवार को यातायात पुलिस के हेल्पलाइन नंबर पर लोगों ने फोन कर अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए सबसे कम प्रभावित मार्गों के बारे में जानकारी ली। 

अधिकारियों ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस को उसके हेल्पलाइन नंबर 011-25844444 पर दक्षिण दिल्ली के चिराग दिल्ली क्षेत्र में यातायात जाम के बारे में केवल एक कॉल प्राप्त हुई क्योंकि यह छुट्टी का दिन है। हालांकि, दिल्ली में वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से जारी रही। यातायात अधिकारी लोगों के सवालों का जवाब देने का प्रयास कर रहे थे क्योंकि लोग कॉल कर रहे थे और राष्ट्रीय राजधानी में उपलब्ध मार्गों के बारे में पूछ रहे थे। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम उन्हें कम से कम प्रभावित मार्गों को कवर करके उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचने के लिए उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं।’’

नई दिल्ली और सीमावर्ती इलाकों में वाहनों की जांच तेज

जी20 शिखर सम्मेलन प्रगति मैदान में हो रहा है, जिसके आसपास बहुस्तरीय सुरक्षा घेरा बनाया गया है, जबकि नई दिल्ली और सीमावर्ती इलाकों में वाहनों की जांच तेज कर दी गई है। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों को हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों या बस टर्मिनलों तक आने-जाने के लिए 'जी20 समिट वर्चुअल हेल्प डेस्क' पर वास्तविक समय की यातायात संबंधी ताजा जानकारी का पालन करने की सलाह दी गई है। 

पुलिस ने लोगों को सलाह दी है कि वे शहर में आसानी से घूमने के लिए नेविगेशन ऐप 'मैपमायइंडिया' का उपयोग करें और इसके वर्चुअल हेल्प डेस्क पर वास्तविक समय पर यातायात संबंधी ताजा जानकारी प्राप्त करें। सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों, वाणिज्यिक वाहनों, अंतरराज्यीय बसों और दिल्ली परिवहन निगम एवं दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम की बसों को मथुरा रोड (आश्रम चौक से आगे), भैरों रोड, पुराना किला रोड और प्रगति मैदान टर्मिनल के अंदर 10 सितंबर रात 11 बजकर 59 मिनट तक जाने की अनुमति नहीं होगी। 

इनपुट - एजेंसी 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement