A
Hindi News भारत राष्ट्रीय LLB की पढ़ाई कर रही यूपी की इस लड़की ने की भगवान कृष्ण से शादी, माता-पिता ने किया कन्यादान

LLB की पढ़ाई कर रही यूपी की इस लड़की ने की भगवान कृष्ण से शादी, माता-पिता ने किया कन्यादान

औरैया के बिधूना कस्बा के भरथना रोड स्थित आवास पर एक ऐसा विवाह संपन्न हुआ, जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया। यहां पर खूबसूरती से शादी का 'मंडप' बनाया गया था। शनिवार की रात विवाह की रस्म को पूरा किया गया।

रक्षा ने भगवान कृष्ण...- India TV Hindi Image Source : IANS रक्षा ने भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ शादी की

औरैया (उत्तर प्रदेश): एक अनोखे विवाह समारोह में औरैया जिले में एक युवती भगवान श्रीकृष्ण के साथ परिणय सूत्र में बंध गई। रिटायर्ड टीचर रंजीत सिंह सोलंकी की बेटी 30 वर्षीया रक्षा ने स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी कर ली है और LLB कर रही है। रक्षा ने भगवान कृष्ण की मूर्ति के साथ गांठ बांधकर जीवन भर कान्हा से जुड़ी रहने का फैसला किया। भगवान कृष्ण से विवाह करने की उसकी इच्छा को पूरा करते हुए, उसके पिता ने समारोह की व्यवस्था की थी।

बारातियों को दी गई दावत
औरैया के बिधूना कस्बा के भरथना रोड स्थित आवास पर एक ऐसा विवाह संपन्न हुआ, जिसको देखकर हर कोई हैरान रह गया। यहां पर खूबसूरती से शादी का 'मंडप' बनाया गया था। शनिवार की रात विवाह की रस्म को पूरा किया गया। बारात भगवान कृष्ण की मूर्ति को लेकर विवाह स्थल पर पहुंची, जहां बारातियों ने डीजे की धुन पर डांस किया। अतिथियों को आमंत्रित किया गया और उनके लिए भोजन, पेय और संगीत की भी व्यवस्था की गई।

शादी के बाद कान्हा की मूर्ति लेकर रिश्तेदार के यहां गई युवती
पंडित ने विधि-विधान से द्वारचार कराकर जयमाल कार्यक्रम हुआ। रात भर चली शादी के बाद दुल्हन कृष्ण की मूर्ति को लेकर जिले के सुखचैनपुर इलाके में अपने रिश्तेदार के यहां चली गई। बाद में, वह भगवान कृष्ण की मूर्ति को गोद में लेकर अपने मायके लौट आई।

यह भी पढ़ें-

बता दें कि जुलाई 2022 में सूजन के साथ वृंदावन गई थी, तभी से रक्षा रट लगाए हुए थी। बेटी को श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन देख माता-पिता उसकी बात नहीं टाल सके।

Latest India News