Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

AIMIM सांसद ने निभाया 3 फीट के लड़के से किया वादा, 8 साल की कोशिश के बाद मिली दुल्हन, धूमधाम से हुई शादी

AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने 3 फीट के लड़के से किया वादा निभाया है। उन्होंने न केवल इस लड़के की नौकरी के लिए कोशिश की बल्कि उसकी शादी के लिए लड़की भी ढूंढी। जलील ने इससे जुड़ी फोटोज अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा की हैं।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Rituraj Tripathi Published on: March 08, 2023 17:00 IST
AIMIM MP- India TV Hindi
Image Source : VIRAL ON SOCIAL MEDIA 3 फीट के अखिल बने दूल्हा

नई दिल्ली: कहते हैं कि जोड़ियां ऊपर से बनकर आती हैं लेकिन उन्हें मिलाने का काम इसी धरती के लोग करते हैं। ऐसा ही एक मामला इस समय खूब चर्चा में है, जहां एक 3 फीट के लड़के की धूमधाम से शादी हुई है और इस शादी को करवाने के लिए AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने काफी मदद की।

इस 3 फीट के लड़के का नाम अखिल है और उसकी शादी नाजनीन के साथ हुई है। इस शादी की फोटोज  AIMIM सांसद इम्तियाज जलील ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर की हैं और इन तस्वीरों की काफी चर्चा हो रही है क्योंकि ये कोई आम शादी नहीं थी। 3 फीट के अखिल के लिए दुल्हन ढूंढना बहुत मुश्किल था लेकिन सांसद जलील ने अखिल के पिता से वादा किया था वह उसकी नौकरी भी लगवाएंगे और शादी के लिए लड़की भी ढूंढेंगे। 

क्या है पूरा मामला

3 फीट के अखिल के पिता अपने बेटे की चिंता में एक फरियाद लेकर इम्तियाज जलील के दफ्तर पहुंचे थे। उन्होंने जलील को बताया कि अखिल की उम्र 28 साल हो गई और उसे लंबाई कम होने की वजह से ना तो कोई नौकरी मिल रही और ना शादी के लिए लड़की। इस पर जलील ने उनसे वादा किया था कि वह अखिल को नौकरी भी दिलवाएंगे और उसकी शादी के लिए लड़की भी ढूंढेंगे। इसके बाद जलील ने अखिल को अपने पार्टी ऑफिस में नौकरी पर रख लिया और अखिल लोगों के बीच इतना पॉपुलर हो गया कि लोग उसके साथ सेल्फी लेने लगे। 

इसके बाद जलील ने अखिल के लिए लड़की ढूंढना शुरू किया। इम्तियाज की टीम की तरफ से अखिल के लिए दुल्हन ढू्ंढने के लिए फेसबुक, ट्विटर पर बाकायदा पोस्ट भी किया गया। करीब 3 रिश्ते भी आए लेकिन बात बन नहीं पाई। इस दौरान अखिल ने करीब डेढ़ साल तक इम्तियाज जलील के दफ्तर में काम किया। इसी बीच औरंगाबाद म्युनिसिपल कॉरपोरेशन में जब एक जॉब वैकेंसी निकली, तब जलील ने अखिल का फॉर्म भरवाया और उसका मार्गदर्शन किया। नतीजा ये हुआ की अखिल को औरंगाबाद के मशहूर सिद्धार्थ गार्डन में नौकरी मिल गई।

वक्त बीतने के साथ इम्तियाज विधायक से सांसद बन गए लेकिन उन्होंने अखिल के लिए दुल्हन की तलाश जारी रखी। करीब 8 साल तक की कड़ी मशक्कत के बाद इम्तियाज जलील की कोशिश रंग लाई। औरंगाबाद शहर में ही रहने वाली एक प्यारी सी लड़की नाजनीन के परिवार से संपर्क हुआ। दोनों परिवारों में बातें हुई और शादी तय हो गई। 

शादी तय होने के बाद अखिल के परिवार ने इम्तियाज को शादी में आने का न्योता दिया। लेकिन नामांतरण के विरोध में आंदोलन की वजह से शादी में आना जलील के लिए मुमकिन नहीं हो पा रहा था। जब ये बात अखिल को पता लगी तब उसने सांसद इम्तियाज को शादी में आने के लिए लगातार फोन किए। अखिल ने कहा उसके जीवन का सबसे बड़ा दिन है, ऐसे में सांसद महोदय को ना सिर्फ निकाह बल्कि वलीमा में भी मौजूद रहना होगा। इसके बाद जलील, अखिल को आशीर्वाद देने भी पहुंचे। 

ये भी पढ़ें- 

UP के अलीगढ़ में होली के जश्न के बीच दो गुट आपस में भिड़े, बीजेपी नेता घायल

'राहुल गांधी बौखला गए हैं, जो दूसरे कंट्री की संसद में अपने देश का अपमान करते हैं,' कांग्रेस नेता के बेटे का आरोप

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement