A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'मैंने बनभूलपुरा में ही नहीं, और भी जगह बनवाए मदरसे', हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक ने पूछताछ में उगले कई राज

'मैंने बनभूलपुरा में ही नहीं, और भी जगह बनवाए मदरसे', हल्द्वानी हिंसा के आरोपी अब्दुल मलिक ने पूछताछ में उगले कई राज

अब्दुल मलिक को पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया है। गिरफ्तारी के बाद से अब्दुल मलिक पुलिस की रिमांड में है। 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए नमाज स्थल और मदरसा हटाने के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस अब्दुल मलिक सहित 82 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

abdul malik- India TV Hindi Image Source : PTI हल्द्वानी हिंसा का आरोपी अब्दुल मलिक

हल्द्वानी के बनभूलपुरा हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे सामने आ रहे हैं। पूछताछ के लिए अब्दुल मलिक को काठगोदाम थाने में रखा गया है। बताया जाता है कि पुलिस ने पूछताछ में जब अब्दुल मलिक से सवाल किया कि उसने 50 और 100 रुपये के स्टाम्प पर जमीन क्यों बेची? इस पर आरोपी ने उलटा पुलिस से ही सवाल कर दिया। उसने पूछा कि बनभूलपुरा में ही नहीं, हल्द्वानी नगर निगम क्षेत्र में ही कई जगह स्टाम्प पर जमीन बेची जा रही है। पुलिस, प्रशासन वहां कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है?

अब्दुल मलिक ने किए चौंकाने वाले खुलासे

उसने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने सिर्फ बनभूलपुरा में ही नहीं बल्कि कई जगहों पर मदरसे और धार्मिक स्थल बनाए हैं। अब्दुल ने कहा कि उसकी जमीन खाली थी इसलिए उसने गरीब बच्चों के पढ़ने के लिए मदरसा बना दिया। फिलहाल पुलिस के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि मलिक से पूछताछ में अभी तक कोई बड़ी बात और सबूत पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं।

अब्दुल मोईद भी दिल्ली में गिरफ्तार

बता दें कि अब्दुल मलिक को पुलिस ने हल्द्वानी हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया है। गिरफ्तारी के बाद से अब्दुल मलिक पुलिस की रिमांड में है। 8 फरवरी को हल्द्वानी के बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए नमाज स्थल और मदरसा हटाने के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस अब्दुल मलिक सहित 82 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। अब्दुल मलिक के बेटे अब्दुल मोईद को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वह हल्द्वानी हिंसा के बाद से फरार था। अब्दुल मोईद को पकड़ने के लिए पुलिस की पांच टीमें लगी हुई थी। पुलिस टीम ने बुधवार को दिल्ली में मोईद को गिरफ्तार किया है। (IANS)

यह भी पढ़ें-

Latest India News