Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हल्द्वानी में जिस जगह को लेकर दंगा हुआ, वहां बनेगा पुलिस स्टेशन, गंगा तट से सीएम धामी का ऐलान

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा में 6 लोगों की मौत हुई थी। वहीं, 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पुलिस इस हिंसा के आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चला रही है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 12, 2024 18:53 IST
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी।- India TV Hindi
Image Source : ANI उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी।

उत्तराखंड में बीते दिनों हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुए दंगों ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। यहां सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने गई नगर निगम की टीम और पुलिस पर जानलेवा हमले के बाद काफी बड़े स्तर पर हिंसा और आगजनी हुई थी। हालात ऐसे हुए कि पुलिस को कर्फ्यू लगाना पड़ा और दंगाइयों को गोली मारने के आदेश जारी किए गए। अब इस पूरे मुद्दे को लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा है कि बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन पर पुलिस थाने का निर्माण किया जाएगा। 

क्या बोले सीएम धामी?

नारी शक्ति महोत्सव में हिस्सा लेते हुए सीएम धामी ने कहा कि  अराजक तत्वों द्वारा महिला पुलिसकर्मियों समेत अन्य पुलिसकर्मियों तथा पत्रकारों पर जिस प्रकार से हमला किया गया था, उसकी जितनी निंदा की जाए, वह कम है। सीएम ने बताया कि बनभूलपुरा में एक बगीचे से कई एकड़ भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है। धामी ने आगे कहा कि मैं आज मां गंगा के पवित्र तट से यह घोषणा करता हूं कि उस स्थान पर पुलिस थाना बनाया जाएगा।

पुलिस कार्रवाई जारी

हल्द्वानी के बनभूलपुरा क्षेत्र में हुई हिंसा में 6 लोगों की मौत हुई थी। वहीं,  100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पुलिस इस हिंसा के आरोपियों को पकड़ने के लिए लगातार अभियान चला रही है। कई आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है। सीएम धामी ने कहा है कि  उत्तराखंड में इस प्रकार के कृत्य को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस षडयंत्र को रचने वाले लोगों को पुलिस लगातार पकड़ने का काम कर रही है । मुख्यमंत्री ने कहा है कि कानून अपना काम कर रहा है। जो भी इस षडयंत्र के पीछे थे, उन्हें जल्द जनता के सामने लाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- UAE के बाद कतर की यात्रा पर भी जाएंगे पीएम मोदी, देश के अमीर से मिलेंगे

Rajya Sabha Chunav: राजस्थान से राज्यसभा उम्मीदवार होंगी सोनिया गांधी, जानें कौन कहां से लड़ सकता है चुनाव

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement