A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हरियाणा: गुरुग्राम में गरजा बुलडोजर, ढहा दी गईं कई अवैध कॉलोनियां

हरियाणा: गुरुग्राम में गरजा बुलडोजर, ढहा दी गईं कई अवैध कॉलोनियां

DTCP विभाग की एक टीम ने गुरुग्राम के भोंडसी और गमरोज गांवों में विध्वंस अभियान चलाया, जहां लगभग 17 एकड़ के क्षेत्र में चार अवैध कॉलोनियां विकसित की जा रही थीं।

 गुरुग्राम में गरजा बुलडोजर- India TV Hindi Image Source : FILE गुरुग्राम में गरजा बुलडोजर

गुरुग्राम: उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा में भी बुलडोजर गरजने लगा है। जिले में सोमवार को DTCP की टीम ने कई अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त किया। मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, जिला टाउन एंड कंट्री प्लानिंग (डीटीसीपी) विभाग की एक टीम ने गुरुग्राम के भोंडसी और गमरोज गांवों में विध्वंस अभियान चलाया, जहां लगभग 17 एकड़ के क्षेत्र में चार अवैध कॉलोनियां विकसित की जा रही थीं। 

अवैध रूप से बनाई जा रही थी कॉलोनियां

एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। जिला नगर नियोजक (प्रवर्तन) मनीष यादव ने अपनी टीम के साथ सोमवार को इन दोनों गांवों में तोड़-फोड़ अभियान चलाया। डीटीसीपी के अधिकारियों ने दावा किया कि इन कॉलोनियों को संबंधित विभाग की पूर्व अनुमति के बिना अवैध रूप से विकसित किया जा रहा था। अभियान के दौरान, घमरोज गांव में लगभग 300 मीटर सड़क नेटवर्क और 200 मीटर की चारदीवारी को ध्वस्त कर दिया गया।

मौके पर सैकड़ों पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे

अधिकारियों ने कहा, "प्रवर्तन दल ने भोंडसी गांव में 35 प्लिंथ, 15 चारदीवारी और एक आगामी ढांचे को भी ध्वस्त कर दिया। उसी क्षेत्र में दो और कॉलोनियां भी ढहा दी गईं।" किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सैकड़ों पुलिसकर्मी मौके पर मौजूद रहे। जिला नगर नियोजक मनीष यादव ने कहा, "हम लोगों से अपील करते हैं कि वे अपनी मेहनत की कमाई को ऐसी अवैध कॉलोनियों में निवेश न करें। विभाग डेवलपर्स के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी सुनिश्चित करेगा।"

ये भी पढ़ें - 

फ्लाइट के बाद अब ट्रेन में भी हुआ कांड, TT ने महिला के ऊपर की पेशाब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश में नहीं थम कुत्तों का आतंक, तेलंगाना में आवारा कुत्ते के काटने से बच्चे की मौत

Latest India News