A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल-उत्तराखंड से लेकर केरल और बिहार तक... लगभग हर राज्य में हो रही हाहाकारी बारिश

हिमाचल-उत्तराखंड से लेकर केरल और बिहार तक... लगभग हर राज्य में हो रही हाहाकारी बारिश

देश में इस वक्त भारी बारिश का कहर जारी। राजस्थान, गुजरात से लेकर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड तक, बिहार से लेकर केरल तक, हर जगह मानसून आफत बरसा रहा है।

मॉनसूनी बारिश का कहर गुजरात, राजस्थान से केरल तक और बिहार से हिमाचल-उत्तराखंड तक देखा जा रहा है। तेज बारिश ने जहां राजस्थान के सीकर को डुबो कर रख दिया है, वहीं पहाड़ों पर भी बारिश आफत बनकर बरस रही है। गुजरात के कई शहर भी आसमानी आफत से तर-बतर हैं। बारिश का पानी सड़क से होते हुए, घरों और दुकान में घुस गया है। बिहार में तो अस्पताल भी दरिया बन गया है। कहीं सड़क पर कार बहने लगी तो कहीं गाड़ियों पर ही दीवार गिर गई।

हिमाचल प्रदेश में पानी में बह रहे बाहन
पहली तेज बारिश के बाद हिमाचल प्रदेश के ऊना से डरावनी तस्वीर सामने आई, जहां गाड़ियां तिनके की तरह तेज बहाव में बह गईं। ऊना के करीब हरोली में नदी का पानी पुल पर आ गया और जैसे ही उफान की चपेट में पुल से गुजर रही स्कॉर्पियो कार आई तो तेज बहाव में बह गई। गाड़ी को बहता देख स्थानीय लोगों ने रस्सी की मदद से ड्राइवर का रेस्क्यू किया। वहीं देहरादून भी बारिश से पानी पानी हो गया। यहां नाव की तरह गाड़ियां तैरती नजर आईं। 

बिहार में तैर रहा पूरा शहर
बिहार के दरभंगा में मंगलवार रात से जबरदस्त बारिश हो रही है। पूरा शहर 2 से 3 फीट पानी में डूबा है। नाले चोक हो चुके हैं और नालों का पानी सड़कों से होते हुए घर और मकान में भर गया है। हालत ये है कि दरभंगा का DMCH अस्पताल भी दरिया बन गया। अस्पताल में हर तरफ पानी ही पानी है। इमरजेंसी वार्ड हो या फिर जनरल वार्ड और एडमिन डिपार्टमेंट, हर तरफ पानी ही पानी है। 

राजस्थान के सीकर में 4 से 5 फुट तक पानी
राजस्थान के सीकर में मानसून की पहली बारिश ने पूरा शहर डूबो कर रख दिया। सीकर के नवलगढ़ रोड, स्टेशन रोड, जाटिया बाजार, बकरा मंडी और फतेहपुर रोड समेत पूरे शहर में 4 से 5 फुट पानी भर गया। गाड़ियां रेंगती नजर आईं। स्थानीय प्रशासन ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए वाटर पंप लगाकर पानी निकालने की कोशिश तो की लेकिन ये नाकाफी साबित हुई। वहीं सीकर के झुनझुनू बाईपास पर बनी यूनिक अनमोल बिल्डिंग में बड़ा हादसा हो गया...तेज बारिश के बाद बिल्डिंग की बाउंड्री वाल पास खड़ी गाड़ियों पर गिर गईं।

गुजरात में बारिश का कहर जारी है
गुजरात के अरावली जिले में भी भारी बारिश के बाद सड़कें दरिया बन गईं और सड़क से होते हुए पानी लोगों के घरों में घुस गया। सड़क पर पानी की वजह से गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया तो घरों में भी पानी घुसने से लोगों की परेशाी बढ़ गई। मौसम विभाग की मानें तो आसमानी आफत से अभी राहत भी नहीं मिलने वाली है। अगले 48 घंटों में उत्तर भारत समेत उत्तर-पूर्व और पश्चिमी भारत के कई राज्यों में झमाझम बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

गुजरात में जारी है बारिश का कहर, नडियाद में अंडरपास में फंसे वाहन; कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

शराबी को बचाने की कोशिश में चली गई सिपाही की जान, हादसे में 3 पुलिसवाले घायल
 

 

Latest India News