Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात में जारी है बारिश का कहर, नडियाद में अंडरपास में फंसे वाहन; कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात

गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात हैं। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बारिश संबंधी घटनाओं में शुक्रवार से लेकर अब तक दर्जनभर से ज्यादा मौतें हो गई हैं। फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए NDRF और SDRF की टीमें तैनात हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 06, 2023 7:07 IST
gujarat rains - India TV Hindi
Image Source : TWITTER गुजरात के कई जिलों में बारिश का कहर

गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अधिकारियों ने कहा कि सड़कों पर पानी भर जाने या उसके बह जाने के कारण कई गांवों का संपर्क टूट गया है। वलसाड और नवसारी जिलों के कई हिस्सों में आत्यधिक बारिश हुई है। गुजरात के नडियाद में भी जमकर हुई बारिश के सड़कें गाड़ियों से नहीं नाव से चलने लायक हो गईं।

फंसे लोगों को बचाने के अभियान में जुटी NDRF और SDRF

गुजरात के नडियाद में हालात ये हैं कि यहां अंडरपास में भारी जल भराव हो गया जिसके बाद पानी में एक कार फंस गई। इस कार में चार लोग सवार थे। इसके बाद जैसे ही सूचना मिली तो फायर ब्रिगेड की टीम ने रस्सी की मदद से कार को पानी में से बाहर निकला। वहीं राज्य के कई जिलों में भी जलभराव में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीमें तैनात हैं।

नडियाद के अंडरब्रिज में फंसी कार
वहीं गुजरात के नडियाद में बीती रात से हो रही तेज बारिश के कारण नडियाद के श्रेयस रेलवे अंडरब्रिज में भारी बारिश ले चलते जल भराव की वजह से कार पानी में फस गई। ये कार अहमदाबाद से नडियाद आ रही थी और इस कार में 4 लोग सवार थे। अचानक तेज़ बारिश में ड्राइवर ने कार को इस अंडरब्रिज में से निकला और वह फंस गया। इस घटना की खबर नडियाद फायर ब्रिगेड को मिलते ही दलकम कर्मी मोके पर पहुंचे। 

नडियाद दमकल टीम ने किया रेस्क्यू
जैसे ही कार पानी में गई तो कार में सवार चार लोगो में से तीन लोग कार में से तुरंत निकल गए और कार का ड्राइवर कार में ही फंस गया बारिश का पानी कार के अंदर आने की वजह से वो कार के ऊपर बैठ गया। इसके बाद नडियाद फायर ब्रिगेड की टीम ने रस्सी की मदद से कार के ड्राइवर और कार दोनों को सही सलामत बहार निकाला।

गुजरात में बारिश का कहर अभी रहेगा जारी
बता दें कि गुजरात में जामनगर सबसे अधिक प्रभावित जिलों में से एक है और पुलिस का कहना है कि शुक्रवार से बारिश संबंधी घटनाओं में 11 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।  इस बीच, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि गुजरात सरकार भारी बारिश के बीच लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सभी प्रयास कर रही है। IMD ने अपने पूर्वानुमान में यह कहा कि कल भी गुजरात के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

(रिपोर्ट- नचिकेत मेहता)

ये भी पढ़ें-

क्या सीएम एकनाथ शिंदे देंगे इस्तीफा? शिवसेना की मीटिंग में क्या हुई बात

आज से ही बंद हो जाएंगे ये दो बैंक, RBI ने रद्द किए लाइसेंस
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement