Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

सनकी ने गूगल पर खोजा 'तुरंत हत्या का तरीका', फिर पूर्व प्रेमिका का गला रेता

ब्रिटेन में एक भारतीय महिला पर जानलेवा हमला करने के मामले में हैदाराबाद के युवक को 16 साल की सजा मिली है। जानकारी के मुताबिक, श्रीराम अंबरला और सोना बीजू ने 2017 में डेटिंग शुरू की। हालांकि, 2019 आते-आते उनका ब्रेकअप हो गया।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 29, 2024 13:47 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में साल 2022 में हुए भारतीय महिला पर जानलेवा हमले के मामले में कई बड़े खुलासे हुए हैं। जानकारी के मुताबिक, हैदराबाद के युवक ने एक रेस्तरां में अपनी पूर्व प्रेमिका के गले पर 9 बार चाकूओं से वार किया था। युवक महिला पर शादी का दवाब बना रहा था और उसकी बात न मानने पर उसने महिला पर जानलेवा हमला किया। अब खबर आई है कि इस घटना के आरोपी 25 वर्षीय श्रीराम अंबरला ने 23 वर्षीय महिला सोना बीजू पर हमले से पहले गूगल पर किसी की तुरंत हत्या करने का तरीका सर्च किया था। युवक की गूगल सर्च हिस्ट्री से इस बात का खुलासा हुआ है। 

2019 में हुआ था ब्रेकअप

जानकारी के मुताबिक, श्रीराम अंबरला और सोना बीजू ने हैदराबाद के एक कॉलेज में मुलाकात के बाद 2017 में डेटिंग शुरू की। हालांकि, 2019 आते-आते उनका ब्रेकअप हो गया। युवक बार-बार खुद को नुकसान पहुंचाने की धमकी देता था और  उसके घर जाकर शादी करने के लिए ब्लैकमेल करने की कोशिश करता था। अंबरला और बीजू दोनों लंदन के विश्वविद्यालय में मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए यूके चले गए लेकिन ये दुर्व्यवहार जारी रहा। सोना बीजू का कहना था कि वह किसी और के नियमों पर नहीं जीना चाहती। 

शादी का दवाब बना रहा था आरोपी

यूके आकर बीजू ने एक रेस्तरां में काम करना शुरू किया था। हालांकि, अंबरला वहां भी लगातार फोन करने लगा और इस उम्मीद में खाना ऑर्डर करता था कि वह इसे उसके घर तक पहुंचा देगी। हालांकि, एक दिन अंबरला ने उस रेस्तरां का दौरा किया। यहां बीजू ने उसे किसी अन्य ग्राहक की तरह ही खाना परोसा। इसके कुछ ही देर बाद वह उसके पास आया और उससे शादी करने की बात दोहराई नहीं तो उसे मार डालने की धमकी दी। जब बीजू ने इनकार किया तो अंबरला ने चाकू निकाला और उस पर कई वार किए। अंबरला ने पुलिस को बताया कि जब उसने बीजू को ब्रेकअप का जश्न मनाने की बात करते हुए सुना तो वह नाराज हो गया।

16 साल की जेल की सजा सुनाई गई

इस हमले में बीजू की जान बच गई लेकिन उसे गंभीर हालत में एक महीना अस्पताल में बिताना पड़ा। अंबरला को दोषी पाया गया और लंदन में 16 साल की जेल की सजा सुनाई गई। सुनवाई के दौरान अदालत को बताया गया कि अंबरला ने हमला करने से कुछ समय पहले ऑनलाइन सर्च किया था कि "क्या होगा अगर कोई विदेशी ब्रिटेन में किसी की हत्या कर दे", "चाकू से किसी को मारना कितना आसान है", और "किसी इंसान को चाकू से तुरंत कैसे मारा जाए"।

ये भी पढ़ें- भारत का दौरा टाल दिया, फिर चीन पहुंच गए एलन मस्क...आखिर क्यों?

पाकिस्तान में जज को ही कर लिया किडनैप, पढ़ें पड़ोसी देश की अजीब घटना

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement