Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में जज को ही कर लिया किडनैप, पढ़ें पड़ोसी देश की अजीब घटना

भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में बीते लंबे समय से सुरक्षा व्यवस्था बदहाल है। अब देश खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक जज को ही गिरफ्तार कर लिया गया है। आइए जानते हैं ये पूरा मामला।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 29, 2024 9:46 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

आतंक की फैक्ट्री माना जाने वाला देश पाकिस्तान खुद बीते लंबे समय से आतंकवाद की घटनाओं से परेशान चल रहा है। पड़ोसी देश में सुरक्षा व्यवस्था की हालत कितनी खस्ता है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि देश के जज भी अब आतंकियों से सुरक्षित नहीं रह गए हैं। पाकिस्तान से खबर आई है कि यहां खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में हथियारबंद लोगों ने जिला और सत्र न्यायाधीश को ही किडनैप कर लिया।

ऐसे हुई किडनैपिंग

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के जिला और सत्र न्यायाधीश को बीते 27 अप्रैल को किडनैप किया गया था। जानकारी के मुताबिक, अफगानिस्तान की सीमा से लगे टैंक और डेरा इस्माइल (डीआई) खान जिले के पास हथियारबंद लोगों ने जज को किडनैप कर लिया था। जज के ड्राइवर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा था। मौके से गाड़ी भी बरामद कर ली गई। इस घटना की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली थी। 

जज को बाद में रिहा किया गया

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा सरकार (केपीके) के प्रवक्ता ने सोमवार की सुबह जानकारी दी है कि अशांत क्षेत्र में हथियारबंद लोगों द्वारा अपहरण किए गए जज को कैद से रिहा कर दिया गया है। प्रवक्ता ने बताया कि जज को बिना शर्त कैद से रिहा कर दिया गया है और वह सुरक्षित और स्वस्थ अवस्था में अपने घर पहुंच गया है। प्रवक्ता ने कहा कि सरकार सुरक्षाबलों के साथ मिलकर आतंकवाद से सफलतापूर्वक लड़ रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement