Thursday, May 09, 2024
Advertisement

'बीजेपी अगर सत्ता में लौटी तो संविधान बदल देगी, लोगों के अधिकार छीन लेगी', वलसाड की रैली में गरजीं प्रियंका

प्रियंका गांधी ने वलसाड की चुनावी रैली को संबोधिक करते हुए कहा कि बीजेपी आम लोगों को कमजोर करने और उन्हें हमारे संविधान में दिए गए अधिकारों से वंचित करने के लिए संविधान को बदलना चाहती है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: April 27, 2024 15:05 IST
Priyanka gandhi- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रियंका गांधी

धरमपुर (गुजरात): कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने वलसाड की रैली में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो संविधान को बदल देगी और लोगों को उनके अधिकारों से वंचित कर देगी।

कांग्रेस उम्मीदवार अनंत पटेल के समर्थन में रैली

प्रियंका ने आदिवासी बहुल वलसाड जिले के धरमपुर गांव में एसटी (अनुसूचित जनजाति)-सुरक्षित वलसाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार अनंत पटेल के समर्थन में आयोजित एक रैली में कहा, ‘‘भाजपा नेता और उम्मीदवार कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इससे इनकार कर रहे हैं। यह उनकी रणनीति है।’’ 

पीएम मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘शुरुआत में वे उससे हमेशा इनकार करेंगे जो वे करना चाहते हैं लेकिन सत्ता में आने के बाद वे इसे लागू करेंगे। वे आम लोगों को कमजोर करने और उन्हें हमारे संविधान में दिए गए अधिकारों से वंचित करने के लिए संविधान को बदलना चाहते हैं।’’ उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह चुनाव के दौरान ‘‘सुपरमैन’’ की तरह मंच पर आते हैं लेकिन आपको उन्हें ‘‘महंगाई मैन’’ के रूप में याद रखना चाहिए। 

प्रियंका ने कहा, ‘‘भाजपा नेता प्रधानमंत्री को शक्तिशाली नेता के रूप में पेश करते हैं और (रूस-यूक्रेन युद्ध के संदर्भ में) कहते हैं कि वह ‘चुटकी बजाकर लड़ाई रुकवा देते हैं’ तो फिर वह गरीबी को भी ऐसे ही क्यों नहीं दूर कर पा रहे।’’ कांग्रेस महासचिव ने कहा कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह शहरी इलाकों में 100 दिन के काम की गारंटी के लिए मनरेगा (महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम) जैसी रोजगार गारंटी योजना लाएगी। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीट पर सात मई को आम चुनाव के तीसरे चरण में मतदान होगा। भाजपा ने 2014 और 2019 के आम चुनावों में राज्य की सभी सीट पर जीत हासिल की थी। (इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement