Monday, May 20, 2024
Advertisement

चीन के निंग्शिया इलाके में ट्रक ने वैन को रौंदा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

चीन के निंग्शिया इलाके में एक ट्रक और वैन में भीषण टक्कर हुई है। इस सड़क दुर्घटना में 9 लोग मारे गए हैं। कई अन्य लोग घायल हैं, जिनका इलाजा कराया जा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 09, 2024 13:29 IST
चीन में सड़क दुर्घटना (प्रतीकात्मक फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP चीन में सड़क दुर्घटना (प्रतीकात्मक फाइल)

बीजिंग: चीन में एक बड़ी सड़क दुर्घटना होने की सूचना सामने आ रही है।  बताया जा रहा है कि चीन के उत्तर-पश्चिमी चीन के निंग्शिया इलाके की है, जहां बृहस्पतिवार को राजमार्ग पर एक ट्रक यात्री वैन से टकरा गया। टक्कर इतनी भयंकर थी कि वैन के परखच्चे उड़ गए, जिससे नौ लोगों की मौत हो गई और दो व्यक्ति घायल हो गए। घायलों का इलाज कराया जा रहा है। एक सरकारी समाचार पत्र ‘निंग्शिया डेली’ में प्रकाशित खबर के मुताबिक, यह घटना किंग्तोंग्शिया शहर के बाहर सुबह सात बज कर करीब 40 मिनट पर हुई।

घटना की सूचना मिलते ही घायलों को अस्पताल ले जाया गया। उनकी हालत स्थिर बताई जाती है। एक अधिकारी ने चीनी मीडिया को बताया कि इस घटना में वैन चालक की मौत हो गई है, जबकि ट्रक चालक घायल हो गया है और उसका  भी इलाज कराया जा रहा है। स्थानीय मीडिया चैनलों पर इस घटना के फुटेज दिखाए गए जिनमें वैन का सामने का हिस्सा क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है। अधिकारियों ने बताया कि वे दुर्घटना के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। टक्कर काफी भीषण थी। इस वजह से 9 लोगों की मौत हुई। 

घटना का खंगाला जा रहा सीसीटीव फुटेज

अधिकारियों के अनुसार घटना के कारणों का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज निकाला जा रहा है। इसके बाद साफ हो जाएगा कि गलती ट्रक चालक की थी या वैन वाले की। टक्कर होते ही स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद घटना स्थल पर पुलिस ने पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कराया।  (एपी)

यह भी पढ़ें

बोइंग 767 विमान का फ्रंट लैंडिंग गियर फेल, बिना पहिए के हुई खतरनाक लैंडिंग, वीडियो आया सामने

अमेरिका में 3 लोगों की हत्या के दोषी को मिलेगी दुनिया की अनोखी मौत, अलबामा में कुछ यूं अलविदा होगी जिंदगी

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement