Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: वोटिंग के बाद गृह मंत्री अमित शाह का बड़ा बयान, तीसरे फेज के लिए वोटर्स से की ये अपील

गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में मतदान के बाद विश्वास जताया कि लोग ऐसी सरकार चुनेंगे जो स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करेगी। उन्होंने आज अहमदाबाद के नारणपुरा में परिजनोें के साथ मतदान किया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: May 07, 2024 13:03 IST
Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के अहमदाबाद में मतदान किया।

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के तहत अहमदाबाद के एक मतदान केंद्र पर मंगलवार को सुबह अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मतदान के बाद शाह ने मतदाताओं से देश को समृद्ध बनाने के लिए समर्पित स्थिर सरकार चुनने की अपील की। गांधीनगर लोकसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार शाह ने अहमदाबाद के नारणपुरा इलाके में मतदान केंद्र पर जाते हुए लोगों का अभिवादन किया, उनसे बातचीत की और ऑटोग्राफ दिए। शाह के साथ उनकी पत्नी सोनल शाह, पुत्र जय शाह और परिवार के अन्य सदस्य भी थे।

‘मतदान की रफ्तार बहुत उत्साहजनक थी’

बीजेपी के वरिष्ठ नेता शाह ने मतदान केंद्र से बाहर निकलकर लोगों के सामने अपनी स्याही लगी उंगली दिखाई। केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘मैं देश के और गुजरात के सभी मतदाताओं से अपील करना चाहूंगा कि लोकतंत्र के इस उत्सव में उत्साह से भाग लें। एक स्थिर सरकार चुनें जो देश को सुरक्षित और समृद्ध बनाने के लिए समर्पित हो, जो गरीबों के कल्याण के लिए तथा भारत के गौरव के लिए काम करती हो।’ उन्होंने लोगों से ऐसी सरकार चुनने की भी अपील की जो भ्रष्टाचार के खिलाफ हो और गरीबी समाप्त करना चाहती हो, देश को आत्म-निर्भर, विकसित तथा दुनिया में हर क्षेत्र में अव्वल बनाना चाहती हो। शाह ने कहा कि गुजरात में आज सुबह मतदान की रफ्तार बहुत उत्साहजनक थी।

{img-26134}

वोटिंग के बाद शाह ने मंदिर में की पूजा-अर्चना

गृह मंत्री अमित शाह ने विश्वास जताया कि लोग ऐसी सरकार चुनेंगे जो स्थिरता और सुरक्षा प्रदान करेगी तथा भारत को गरीबी से मुक्त बनाएगी। गृह मंत्री ने कहा, ‘मैं लोकतंत्र के इस उत्सव पर समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। और मैं एक बार फिर उनसे उत्साह के साथ मतदान करके लोकतंत्र के इस उत्सव में सहभागी होने की अपील करता हूं।’ उन्होंने मतदान केंद्र से बाहर आकर लोगों का अभिवादन किया और पास के एक मंदिर में अपने परिजनों के साथ पूजा-अर्चना की। बता दें कि वह हर बार मतदान के बाद इस तरह की परंपरा का पालन करते हैं। गुजरात की 25 लोकसभा सीट के लिए मतदान आज सुबह 7 बजे से जारी है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement