Saturday, May 18, 2024
Advertisement

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: व्हील चेयर पर मतदान करने पहुंचा दिव्यांग; बातें सुनेंगे तो खुद को वोट डालने से नहीं रोक सकेंगे

यूपी के कासगंज जिले में तीसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है। इसी क्रम में एक दिव्यांग मतदाता वोट डालने पहुंचा। वोट डालने के बाद दिव्यांग मतदाता ने कहा कि उसने पहले भी मतदान किया है, आज उसे बहुत अच्छा लग रहा है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: May 07, 2024 12:51 IST
व्हील चेयर पर मतदान करने पहुंचा दिव्यांग।- India TV Hindi
Image Source : ANI व्हील चेयर पर मतदान करने पहुंचा दिव्यांग।

कासगंज: देश भर में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। देश में पहले ही दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। वहीं तीसरे चरण का मतदान आज मंगलवार को हो रहा है। तीसरे चरण के तहत भी यूपी में मतदान हो रहा है। इस दौरान मतदाताओं में बहुत उत्साह देखा जा रहा है। तीसरे चरण के चुनाव के दौरान यूपी के कासगंज जिले में भी वोटिंग हो रही है। इसी बीच एक खास मतदाता अपने मत का प्रयोग करने पहुंचा, जो आम लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन रहा है। 

दिव्यांग वोटर ने किया मतदान

दरअसल, कासगंज में सुबह से ही हो रहे मतदान के बीच एक PwD (दिव्यांग व्यक्ति) मतदाता अपना वोट डालने पहुंचा। दिव्यांग मतदाता का नाम राहुल है। राहुल चल नहीं सकता है। इसके बावजूद उसके पिता उसे मतदान केंद्र तक लेकर आए। राहुल को मतदान केंद्र तक लाने के लिए व्हील चेयर का सहारा लेना पड़ा। वहीं मतदान करने के बाद राहुल काफी उत्साहित दिखे। राहुल से जब मतदान के बारे में बात की गई तो उन्होंने कहा कि ''मैंने पहले भी (पहले के चुनावों में) वोट दिया है। वोट करके बहुत अच्छा लग रहा है।"

तीसरे चरण के तहत मतदान जारी

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत देश के 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। तीसरे चरण में बीजेपी का बहुत कुछ दांव पर है जिसने पिछले आम चुनावों में गुजरात, कर्नाटक, बिहार और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में स्थित इन निर्वाचन क्षेत्रों में से अधिकतर पर जीत हासिल की थी। कुल 93 सीट के लिए 1300 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें 120 महिलाएं हैं, जबकि पात्र मतदाताओं की संख्या 11 करोड़ से ज्यादा हैं। वहीं मतदाताओं के बीच भी इस बार चुनाव को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। तीसरे चरण के तहत यूपी की 10 सीटों पर मतदान अभी भी जारी है।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: आपके एक वोट से क्या-क्या मिला? खरगोन में PM मोदी ने बताई अहमियत, विपक्ष पर जमकर बरसे

केजरीवाल की गिरफ्तारी मामले में SC ने ED को लगाई फटकार, कहा- "आप एक व्यक्ति के जीने के अधिकार को छीन रहे हैं"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement