Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बिहार के सुपौल में वोटिंग जारी, ड्यूटी पर तैनात पीठासीन अधिकारी की अचानक बिगड़ी तबीयत; मौत

Lok Sabha Elections 2024: बिहार के सुपौल में जारी वोटिंग के दौरान एक दुखद खबर सामने आई है। मतदान ड्यूटी पर तैनात एक पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 07, 2024 11:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। इनमें बिहार की पांच संसदीय सीट झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया में भी वोटिंग हो रही है। यहां की सभी सीटों पर वोटिंग शांतिपूर्ण जारी है। इस बीच, सुपौल से दुखद खबर सामने आई है। यहां मतदान ड्यूटी पर तैनात एक पीठासीन अधिकारी की मौत हो गई।

दूसरे पीठासीन अधिकारी की प्रतिनियुक्ति 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि निर्मली विधानसभा के सरायरंजन के मतदान केंद्र संख्या 163 पर मतदान शुरू होने के बाद पीठासीन अधिकारी शैलेंद्र कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक पीआरएलएन हाई स्कूल (रतनपुर) में बतौर शिक्षक पदस्थापित थे। सुपौल डीएम के निर्देश पर शैलेंद्र कुमार के स्थान पर दूसरे पीठासीन अधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है।

बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग जारी

तीसरे चरण में जिन 93 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, उसमें असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, मध्य प्रदेश की 9, महाराष्ट्र की 11, दादर-नगर हवेली और दमन-दीव में एक-एक सीटें, गोवा की 2 सीटें, कर्नाटक की 14, पश्चिम बंगाल की 4, गुजरात की 25 और उत्तर प्रदेश की 10 सीटे हैं। 93 सीटों पर 1331 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। 

इस चरण में बीजेपी के 82 प्रत्याशी तो कांग्रेस के 68 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। बसपा के 79 और सपा के 9 उम्मीदवार मैदान में हैं, तो शरद पवार की एनसीपी के 4 और उद्धव ठाकरे की शिवसेना के 4 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा एनडीए खेमे से अजित पवार की पार्टी के 3 प्रत्याशीऔर एकनाथ शिंदे की शिवसेना से 2 प्रत्याशियों का इम्तिहान होना है। 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement