Saturday, May 18, 2024
Advertisement

UP की बस्ती सीट पर बसपा ने किया बड़ा हेरफेर, घोषित प्रत्याशी का काटा टिकट

Lok Sabha Elections 2024: नॉमिनेशन से पहले बस्ती लोकसभा सीट से बसपा ने प्रत्याशी बदल दिया है। अब यहां से लवकुश पटेल चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपनी जीत के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 07, 2024 11:05 IST
बसपा सुप्रीमो मायावती- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बसपा सुप्रीमो मायावती

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने बस्ती लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार को लेकर बड़ा हेरफेर कर दिया है। नामांकन के आखिरी दिन सोमवार को यहां से पार्टी से पूर्व में घोषित उम्मीदवार दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने बसपा के सिंबल पर नामांकन किया। बसपा के जिला अध्यक्ष जयहिंद ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पार्टी हाईकमान के निर्देश पर लवकुश पटेल की पार्टी में ज्वॉइनिंग कराकर उन्हें बस्ती लोकसभा सीट से बसपा का उम्मीदवार घोषित करते हुए सिंबल दिया गया है। सोमवार को उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन किया।

"बसपा की विचारधारा से प्रभावित हूं"

बसपा की ओर से बस्ती से अपना उम्मीदवार बदले जाने से अब सपा की राह बहुत मुश्किल हो गई है। लवकुश पटेल बस्ती लोकसभा क्षेत्र के सपा उम्मीदवार और पूर्व मंत्री रहे रामप्रसाद चौधरी के पुराने करीबी और दूर के रिश्तेदार रहे दिवंगत पूर्व विधायक नंदू चौधरी के बेटे हैं। पत्रकारों के सवालों को जवाब देते हुए लवकुश पटेल ने कहा कि मैं बसपा की विचारधारा से प्रभावित हूं। मैं किसी को नुकसान पहुंचाने के लिए नहीं, बल्कि अपनी जीत के लिए चुनाव लड़ रहा हूं। 

ऐन वक्त पर बसपा का उम्मीदवार बदले जाने पर जिले में तरह-तरह की चर्चा होने लगी है। कुछ लोगों का कहना है कि यह पैसे का खेल है, तो कुछ का कहना है कि यह बसपा सुप्रीमो मायावती की ओर से भाजपा को लाभ पहुंचाने की कवायद है। हालांकि, पार्टी ने अभी लिखित तौर पर उम्मीदवार बदलने की पुष्टि नहीं की है। 

सफल बिजनेशमैन हैं बदले गए प्रत्याशी

बता दें कि लवकुश पटेल पेशे से एक सफल बिजनेशमैन हैं। उनका ट्रांसपोर्ट और रियल स्टेट का बड़ा करोबार है। इसके पहले वह कभी सक्रिय राजनीति में नहीं रहे। पहली बार वह राजनीति में प्रवेश करते हुए लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बसपा उम्मीदवार बदले जाने से बीजेपी के खेमे में खुशी की लहर व्याप्त है। इस घटनाक्रम से जिले में राजनैतिक हलचल तेज हो गई है। (IANS)

 ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement