Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: मतदान से पहले शिवराज सिंह चौहान के आवास पर जुटी लाडली बहनों की भीड़, पूर्व CM बोले- लड़ाई बंपर जीत की है

Lok Sabha Elections 2024: शिवराज सिंह चौहान के गढ़ विदिशा में आज मतदान हो रहा है। इस मौके पर मतदान से पहले ही पूर्व सीएम के पैतृक आवास पर लाडली बहनों की भीड़ जुट गई।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: May 07, 2024 8:17 IST
शिवराज सिंह चौहान के गढ़ विदिशा में वोटिंग शुरू- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान के गढ़ विदिशा में वोटिंग शुरू

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे फेज का मतदान शुरू हो गया है। इसमें मध्य प्रदेश की 9 संसदीय सीटों पर भी आज वोटिंग हो रही है। इनमें प्रदेश की हॉट सीटों में शुमार विदिशा निर्वाचन क्षेत्र भी है, जो साढ़े 16 साल तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान का गढ़ माना जाता है। विदिशा संसदीय सीट से पांच बार शिवराज सिंह चौहान प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वो यहां से छठवीं बार चुनावी मैदान में हैं। शिवराज सिंह चौहान सूबे में 'मामा' के नाम से मशहूर हैं। महिलाओं के बीच उनकी लोकप्रियता खूब है। ऐसे में विदिशा में आज सुबह से लाडलियों की भीड़ जुटी हुई हैं। महिलाएं आरती की थाली लेकर मतदान से पहले लाइन लगाकर खड़ी हैं।

मतदान से पहले शिवराज का आया बयान

मतदान से पहले "आंधी नहीं तूफान है, शिवराज सिंह चौहान है" के नारों के साथ सैकड़ों की संख्या में शिवराज सिंह चौहान के गृह गांव जैत में घर के बाहर लाडलियां खड़ी हैं। उनका कहना है कि मोदी के नाम और शिवराज के नाम पर वोट मिलेगा। वहीं, इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने अपने पैतृक गांव जैत में अपने आवास पर पूजा-अर्चना की। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "लड़ाई जीत की नहीं, बल्कि बंपर जीत की है। मेरे उठने के पहले मेरी बहनें आ गईं, मत डालने की तैयारी में भैया को आशीर्वाद देने आईं, ये मेरे लिए अत्यंत सौभाग्य का विषय है। बहनों को प्रणाम मैंने किया, तो देवियों का प्रणाम हो गया। जनता का प्यार और आशीर्वाद चारों तरफ मिल रहा है।" 

"चुनाव और वोट लोकतंत्र में निष्ठा का प्रतीक"

मोदी मैजिक को लेकर उन्होंने कहा, "यह पूरे देश में, विदिशा में भी है। जनता का प्यार और आशीर्वाद मुझे मिल रहा है।" वोट कम पड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा, "लोकतंत्र का महा उत्सव है। चुनाव और वोट लोकतंत्र में निष्ठा का प्रतीक है, इसलिए प्रत्येक भाई-बहन, बेटे-बेटी और बुजुर्गों से मेरा आग्रह है कि मतदान जरूर करें, क्योंकि लोकतंत्र सर्वश्रेष्ठ शासन पद्धति है।"

29 में से 29 सीटों पर कमल खिलेगा: साधना सिंह

शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह ने कहा, "बहुत उत्साह दिख रहा है। जितना मां-बहनों को सम्मान मिला है उसी के कारण वो अपने भाई को वोट कर रही हैं। बुजुर्ग महिलाएं तीर्थ भी हो आई हैं। लाडलियों का भरपूर प्रेम मिल रहा है। प्रधानमंत्री जी का बहुत आशीर्वाद मिल रहा है। प्रत्याशी को भी बहुत प्यार मिल रहा है। 29 में से 29 में कमल का फूल खिलेगा और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे। अबकी बार 400 पार है।"

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement