Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बंगाल के जंगीपुर में BJP कैंडिडेट और TMC के बूथ प्रेसिडेंट में भिड़ंत- देखें VIDEO

Lok Sabha Elections 2024: जंगीपुर में एक मतदान केंद्र पर भाजपा उम्मीदवार और तृणमूल कांग्रेस के बूथ प्रेसिडेंट के बीच झड़प हो गई। बीजेपी उम्मीदवार ने धमकाने का आरोप लगाया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 07, 2024 10:49 IST
भाजपा उम्मीदवार और टीएमसी कार्यकर्ता के बीच झड़प- India TV Hindi
भाजपा उम्मीदवार और टीएमसी कार्यकर्ता के बीच झड़प

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को तीसरे चरण की वोटिंग हो रही है। इनमें पश्चिम बंगाल की मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद लोकसभा सीट पर भी मतदान हो रहा है। इस बीच, जंगीपुर के एक मतदान केंद्र पर बीजेपी-टीएमसी के बीच विवाद का मामला सामने आया है। यहां भाजपा उम्मीदवार धनंजय घोष और तृणमूल कांग्रेस यानी TMC के बूथ प्रेसिडेंट के बीच झड़प हो गई। बीजेपी उम्मीदवार ने तृणमूल के बूथ प्रेसिडेंट पर धमकाने का आरोप लगाया है।

वोटर्स को प्रभावित करने का आरोप

बीजेपी उम्मीदवार ने तृणमूल के बूथ प्रेसिडेंट गौतम घोष पर मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, "मैं उम्मीदवार के रूप में यहां आया हूं और देख रहा हूं कि एक तृणमूल ब्लॉक सभापति बूथ के 100 मीटर के बीच आकर धमकी दे रहे हैं। मुझे भाजपा के उम्मीदवार को भी धमकाया जा रहा है।" उन्होंने कहा, "एक उम्मीदवार के साथ अगर ऐसा व्यवहार हो सकता है, तो आम लोगों के साथ क्या-क्या हो सकता है। हम चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत करेंगे।" मामला मीरग्राम प्राथमिक विद्यालय के 44 नंबर बूथ का है।

93 सीटों पर 1331 उम्मीदवार  

गौरतलब है कि तीसरे चरण में जिन 93 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, उसमें असम की 4, बिहार की 5, छत्तीसगढ़ की 7, मध्य प्रदेश की 9, महाराष्ट्र की 11, दादर-नगर हवेली और दमन-दीव में एक-एक सीटें, गोवा की 2 सीटें, कर्नाटक की 14, पश्चिम बंगाल की 4, गुजरात की 25 और उत्तर प्रदेश की 10 सीटे हैं। 93 सीटों पर 1331 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस चरण में बीजेपी के 82 प्रत्याशी तो कांग्रेस के 68 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। बसपा के 79 और सपा के 9 उम्मीदवार मैदान में हैं, तो शरद पवार की एनसीपी के 4 और उद्धव ठाकरे की शिवसेना के 4 उम्मीदवार मैदान में हैं। इसके अलावा एनडीए खेमे से अजित पवार की पार्टी के 3 प्रत्याशीऔर एकनाथ शिंदे की शिवसेना से 2 प्रत्याशियों का इम्तिहान होना है। (रिपोर्ट - ओंकार सरकार) 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement