Friday, May 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पैसा बोलता है! इस शहर के एक नए प्रोजेक्ट में महज 3 दिनों में बिक गए ₹5,590 करोड़ के लग्जरी फ्लैट

पैसा बोलता है! इस शहर के एक नए प्रोजेक्ट में महज 3 दिनों में बिक गए ₹5,590 करोड़ के लग्जरी फ्लैट

डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट नाम के इस प्रोजेक्ट में फ्लैट खरीदने की होड़ सी लग गई और देखते ही देखते सभी फ्लैट बिक गए। यह नई परियोजना 12.57 एकड़ में फैली है जिसमें 795 फ्लैट हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 09, 2024 12:17 IST
बिक चुके प्रोजेक्ट में एक फ्लैट की कीमत 7 करोड़ रुपये है।- India TV Paisa
Photo:DLF बिक चुके प्रोजेक्ट में एक फ्लैट की कीमत 7 करोड़ रुपये है।

पैसे वालों की भारत में कोई कमी नहीं है। मार्केट में बहुत पैसे हैं। यह संकेत गुरुग्राम के एक नए प्रोजेक्ट में महज तीन दिनों के भीतर 5,590 करोड़ रुपये मूल्य के सभी 795 फ्लैट बिक जाने से मिलता है। दरअसल, रियल एस्टेट क्षेत्र की प्रमुख कंपनी डीएलएफ ने मजबूत उपभोक्ता मांग के दम पर इतनी बिक्री कर डाली। कंपनी ने शेयर बाजार को गुरुवार को दी सूचना में बताया कि परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ ने तीन दिन के भीतर करीब 5,590 करोड़ रुपये मूल्य की उल्लेखनीय बिक्री हासिल की। भाषा की खबर के मुताबिक, यह नई परियोजना 12.57 एकड़ में फैली है जिसमें 795 फ्लैट हैं। एक फ्लैट की कीमत करीब सात करोड़ रुपये है।

अल्ट्रा-लग्जरी मकानों की हाई डिमांड

खबर के मुताबिक, इस साल जनवरी में कंपनी ने गुरुग्राम में अपनी परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ के भी 1,113 लग्जरी अपार्टमेंट पेश होने के तीन दिन के भीतर 7,200 करोड़ रुपये में बेचे थे। वह परियोजना 25 एकड़ में फैली हुई थी। ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ और ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ दोनों ही हरियाणा के गुरुग्राम में सेक्टर 76 और 77 में स्थित 116 एकड़ में फैली टाउनशिप ‘डीएलएफ प्रिवाना’ का हिस्सा हैं।

सूत्रों के मुताबिक, डीएलएफ को करीब 1,550 और 1,600 ग्राहकों से रुचि पत्र (ईओआई) मिले जो इस नई परियोजना में पेश की जा रही कुल इकाइयों का करीब दोगुना है। यह अल्ट्रा-लग्जरी मकानों की हाई डिमांड को दर्शाता है।

परियोजना में कई फ्लैट एनआरआई ने खरीदे हैं

डीएलएफ होम डेवलपर्स लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक एवं मुख्य व्यवसाय अधिकारी आकाश ओहरी ने कहा कि डीएलएफ प्रिवाना की परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ की जबरदस्त सफलता के बाद, ‘डीएलएफ प्रिवाना वेस्ट’ को शानदार प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने बताया कि इस नई परियोजना में कई फ्लैट अनिवासी भारतीयों (एनआरआई) ने खरीदे हैं।

डीएलएफ ने पिछले साल मार्च में गुरुग्राम में अपनी आवासीय परियोजना में सात करोड़ रुपये और उससे अधिक कीमत के 1,137 लग्जरी अपार्टमेंट तीन दिन के भीतर 8,000 करोड़ रुपये से अधिक में बेचे थे। गुरुग्राम आवासीय बाजार में आवासीय संपत्तियों की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई है, जिससे कीमतों में तेज वृद्धि हुई है। कीमतों में भारी वृद्धि के बावजूद मांग अभी तक बनी हुई है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement