Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 4 करोड़ कीमत वाले 600 फ्लैट बुकिंग खुलते ​बिके, मुंबई नहीं अब ये शहर बन रहा अमीरों का ठिकाना

4 करोड़ कीमत वाले 600 फ्लैट बुकिंग खुलते ​बिके, मुंबई नहीं अब ये शहर बन रहा अमीरों का ठिकाना

दिल्ली-एनसीआर में कई हॉट प्रॉपर्टी मार्केट हैं, जिसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, दिल्ली और गुरुग्राम शामिल हैं। हालांकि, इनमें गुरुग्राम ने प्रीमियम प्रॉपर्टी की डिमांड को लेकर सबको पीछे छोड़ दिया है। गुरुग्राम में करोड़ों कीमत के फ्लैट धड़ाधड़ बिक रहे हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: December 27, 2023 13:33 IST
गोदरेज एरिस्टोक्रेट- India TV Paisa
Photo:GODREJ गोदरेज एरिस्टोक्रेट

देश में अमीरी और गरीबी का फासला किस तेजी से बढ़ रहा है, ये प्रॉपर्टी की बिक्री से पता चल रहा है। एक ओर देश की बड़ी आबादी 30 लाख रुपये का घर भी खरीद नहीं पा रही है, वहीं, देश में एक ऐसा वर्ग भी है जो करोड़ों की प्रॉपर्टी को ऐसे खरीद रहा है, जैसे वो कोई खिलौना खरीद रहा हो। तजा मामला ग्रुरुग्राम का है। यहां पर 4 करोड़ कीमत वाले फ्लैट की बिक्री चंद दिनों में हो गई हे। रियल एस्टेट कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने इसकी जानकारी दी है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने हरियाणा के गुरुग्राम में अपनी नई लक्जरी आवासीय परियोजना के 600 से अधिक फ्लैट बेच दिए हैं। कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि उसने ‘गुरुग्राम के सेक्टर-49 में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड पर स्थित अपनी परियोजना गोदरेज एरिस्टोक्रेट में 2,600 करोड़ रुपये से अधिक के फ्लैट बेचे दिए हैं।

750 फ्लैट बनाएगी कंपनी 

कंपनी 9.5 एकड़ में फैली इस आवासीय परियोजना में करीब 750 अपार्टमेंट बनाएगी। प्रति इकाई इनकी शुरुआती कीमत करीब चार करोड़ रुपये है। कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गौरव पांडे ने कहा कि गुरुग्राम गोदरेज प्रॉपर्टीज के लिए एक अत्यंत महत्वपूर्ण बाजार है। हमें 2024 में गुरुग्राम में चार नई परियोजनाएं शुरू करने की उम्मीद है। 

इससे पहले डीएलएफ ने भी किया था कारनामा 

हाल ही में रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ लिमिटेड ने गुरुग्राम स्थित आवासीय परियोजना में तीन दिन के भीतर 1,137 लग्जरी अपार्टमेंट बेचे थे। प्रत्येक फ्लैट की कीमत 7 करोड़ रुपये से अधिक थी और इनकी बिक्री से कंपनी को 8,000 करोड़ रुपये से अधिक का रेवन्यू मिला था। आपको बता दें कि डीएलएफ का यह प्रोजेक्ट गुरुग्राम के सेक्टर 63 में गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन में स्थित है। डीएलएफ ने कहा कि लांच होने से पहले ही तीन दिन के भीतर यह परियोजना पूरी तरह से बिक गई। वहीं, गोल्फ कोर्स रोड पर DLF ने एक फ्लैट को 100 करोड़ रुपये में बेचा था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement