Saturday, May 18, 2024
Advertisement

आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस हुई और दिलचस्प, कोहली अभी भी नंबर वन

आईपीएल 2024 में ऑरेंज कैप अभी भी आरसीबी के विराट कोहली के नाम है। इस बीच सनराइजर्स हैदराबाद के ट्रेविस हेड ने सीधे नंबर तीन पर छलांग मार दी है।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 09, 2024 11:08 IST
virat kohli - India TV Hindi
Image Source : PTI आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेस हुई और दिलचस्प

IPL Orange Cap: आईपीएल का ये सीजन अब तेजी से आगे बढ़ रहा है। जो टीमें अंक तालिका यानी प्वाइंट्स टेबल में आगे चल रही हैं, वो प्लेऑफ में अपनी दावेदारी मजबूत कर रही हैं, लेकिन जो नीचे चल रही हैं, वो अपने मैच जीतकर रेस में बनी रहना चाहती हैं। इस बीच लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को हराकर सनराइसर्ज हैदराबाद ने प्लेऑफ की ओर एक और कदम बढ़ा दिया है। अब इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को मिलने वाली ऑरेंज कैप की रेस और भी दिलचस्प हो गई है। आरसीबी के विराट कोहली अभी भी नंबर एक कुर्सी पर काबिज हैं, लेकिन नीचे काफी उथल पुथल हुई है। 

विराट कोहली से बस एक रन पीछे हैं रुतुराज गायकवाड 

आईपीएल 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली हैं। उन्होंने अब तक 11 मुकाबले खेलकर 542 रन ​अपने नाम कर लिए हैं। उनके नाम अब तक चार अर्धशतक और एक शतक दर्ज है। वहीं बात अगर दूसरे नंबर की करें तो सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड दूसरे स्थान पर हैं और वे कोहली से महज एक ही रन पीछे हैं। गायकवाड ने अब तक 11 मैच खेलकर 541 रन बनाने का काम किया है। उनके नाम भी एक शतक और चार अर्धशतक अब तक आ चुके हैं। 

ट्रेविस हेड तीसरे नंबर पर पहुंचे 

इस बीच बड़ा बदलाव ये हुआ है कि एसआरएच के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 11 मुकाबले खेलकर 533 रन बनाने का काम किया है। उन्होंने भी अब तक चार अर्धशतक और एक शतक लगाया है। वे अब कोहली और गायकवाड से ज्यादा पीछे नहीं हैं। संजू सैमसन अब तीसरे से चौ​थे नंबर पर खिसक गए हैं। उन्होंने 11 मैचों में 471 रन बनाए हैं। उनके नाम अब तक शतक तो नहीं है, लेकिन 5 अर्धशतक अब तक आ चुके हैं। 

सुनील नारायण नंबर 5 पर बने हुए हैं 

अब बड़ी बात ये है कि सुनील नारायण, जो कि केकेआर के लिए खेल रहे हैं। वे नंबर 5 पर बने हुए हैं। सुनील नारायण ने कई बड़े बड़े बल्लेबाजों को पीछे छोड़कर नंबर 5 की कुर्सी हथियाई हुई है। हालांकि अभी कई और मैच बाकी हैं, ऐसे में ये तय है कि रन और बनेंगे, इतना ही नहीं, जो खिलाड़ी इस वक्त नीचे चल रहे हैं, वे टॉप पर पहुंच सकते हैं। ऐसे में जब आईपीएल खत्म होगा, तब देखना मजेदार होगा कि कौन सा बल्लेबाज इस बार ऑरेंज कैप पर कब्जा करने में कामयाब होता है। 

यह भी पढ़ें 

हार्दिक पांड्या के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, मुंबई के लिए बतौर कप्तान पहले ही सीजन में हुआ बेड़ा गर्क

Sports Top 10: SRH ने लखनऊ की टीम को 10 विकेट से हराया, प्लेऑफ की रेस से बाहर मुंबई इंडियंस, देखें खेल की 10 बड़ी खबरें

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement