Monday, May 20, 2024
Advertisement

9 साल से है फरार, FBI ने गुजराती लड़के पर रखा 20800000 रुपये का इनाम, ऐसा क्या अपराध किया उसने?

मशहूर जांच एजेंसी एफबीआई ने एक भारतीय युवक के सिर पर करोड़ों रुपये का इनाम घोषित किया है। दरअसल यह भारतीय युवक पिछले 9 साल से फरार है और बार-बार एफबीआई उसे पकड़ने के प्रयास कर रही है। हालांकि उसके सिर पर काफी बड़ा इनाम रखा गया है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 09, 2024 14:24 IST
US Investigation agency fbi wanted Gujarati man who murders his wife and escape fbi reward 2 crore o- India TV Hindi
Image Source : FBI गुजराती लड़के पर अमेरिकी एजेंसी FBI ने रखा इनाम

दुनिया की सबसे खतरनाक जांच एजेंसी मानी जाने वाली एफबीआई को एक भारतीय लड़के की तलाश है। वह भारतीय लड़का गुजरात का रहने वाला है। पिछले 9 साल से एफबीआई को उसकी तलाश है लेकिन उसका सुराग अबतक एफबीआई नहीं लगा पाई है। इस लड़के के ऊपर एफबीआई ने भारी-भरकम इनाम भी रखा है। इनाम इतना कि इतने पैसे में किसी की जिंदगी बन जाए। एफबीआई ने लाख कोशिशें की लेकिन अबतक वह उस गुजराती युवक का पता नहीं लगा सकी है। ऐसे में एफबीआई ने गुजराती युवक के ऊपर कोई लाख दो लाख नहीं बल्कि 2,08,00,000 रुपये का इनाम रखा है। दरअसल आरोपी भारतीय युवक पर आरोप है कि उसने अमेरिका में ही अपनी पत्नी की हत्या की और उसके बाद से वह फरार है। 

एफबीआई ने भारतीय शख्स पर रखा करोड़ों का इनाम

आरोपी का नाम है भद्रेश चेतनभाई पटेल, जो कि अहमदाबाद के वीरमगाम तालुक के कतरोड़ी गांव का रहने वाला है। भद्रेश अपनी पत्नी पलक के साथ अमेरिका के मैरीलैंड के हनोवर में रह रहा था। दोनों एक डोनट स्टोर में काम करते थे। 12 अप्रैल 2015 की रात दोनों अपनी ड्यूटी पर ही थे। इसी दौरान किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। विवाद बढ़ने लगा और इसके बाद भद्रेश ने धारदार हथियार से अपनी पत्नी की हत्या कर दी। दरअसल एफबीआई ने जब पूरे मामले की जांच की तो पता चला कि भद्रेश की पत्नी पलक भारत आना चाहती थी, लेकिन भद्रेश ऐसा नहीं चाहता था। 

पत्नी की हत्या के बाद से है फरार

जांच के बाद एफबीआई ने ही अंदेशा लगाया कि हो सकता है कि किसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ हो। बता दें कि इससे पहले यानी आखिरी बार भद्रेश को अमेरिका को नेवार्क शहर में देखा गया था। भद्रेश ने ही अपनी पत्नी की हत्या की है, इसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज से हुई। यूएस की मैरीलैंड राज्य की डिस्ट्रिक कोर्ट ने भद्रेश के गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है लेकिन वह फरार है। ऐसे में अब एफबीआई ने उसकी तस्वीर को शेयर करते हुए भारी-भरकम इनाम की घोषणा की है। यानी भद्रेश पर कुल ढाई लाख डॉलर का इनाम रखा गया है। भारतीय रुपये में जब इसे 9 मई के आधार पर कनवर्ट करेंगे तो यह राशि 2 करोड़ 8 लाख से अधिक होगा। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement