Thursday, July 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज भी 74 फ्लाइट्स कर दी कैंसिल, चालक दलों के सदस्यों की कमी बताई वजह

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने आज भी 74 फ्लाइट्स कर दी कैंसिल, चालक दलों के सदस्यों की कमी बताई वजह

एयरलाइन के पायलट सहित केबिन क्रू स्टाफ का विवाद जारी है। इसी वजह से एयरलाइन की उड़ानें लगातार बाधित हैं। फ्लाइट्स या तोे कैंसिल हो रही हैं या देरी से जा रही हैं। एयरलाइन ने 25 स्टाफ को नौकरी से भी निकाल दिया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 09, 2024 13:01 IST
एयर इंडिया एक्सप्रेस के कई स्टाफ ने प्रबंधन के सामने एक साथ बुधवार को बीमार होने की बात रखी थी।- India TV Paisa
Photo:AIR INDIA EXPRESS एयर इंडिया एक्सप्रेस के कई स्टाफ ने प्रबंधन के सामने एक साथ बुधवार को बीमार होने की बात रखी थी।

एयर इंडिया एक्सप्रेस का संकट जारी है। चालक दलों के मेंबर्स की कमी के चलते एयरलाइन ने गुरुवार को भी 74 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी हैं। इससे पैसेंजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। इससे पहले बुधवार को भी एयरलाइन ने करीब 80 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी थी। इस बीच एयर इंडिया इन व्यवधानों को कम करने के लिए एआई एक्सप्रेस के रूट पर 20 फ्लाइट ऑपरेट करेगी, ताकि पैसेंजर्स को कुछ राहत मिल सके। भाषा की खबर के मुताबिक, एअर इंडिया एक्सप्रेस ने चालक दल के कम से कम 25 उन सदस्यों को बर्खास्त करने संबंधी पत्र जारी किए हैं जिन्होंने बीमार होने की सूचना दी थी।

अन्य सदस्यों को शाम 4 बजे तक काम पर लौटने का आदेश

खबर के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि टाटा समूह के स्वामित्व वाली एअरलाइन ने बीमार होने की सूचना देने वाले चालक दल के अन्य सदस्यों को गुरुवार शाम 4 बजे तक काम पर लौटने का आदेश दिया है और ऐसा नहीं करने पर उन्हें भी बर्खास्त किया जाएगा। चालक दल के सदस्यों के नहीं होने के कारण एअरलाइन को बड़ी संख्या में फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी हैं।

लोगों में आक्रोश

केरल के अलग-अलग एयरपोर्ट से दूसरे देशों की यात्रा करने के इच्छुक लोग एअर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट्स के गुरुवार को लगातार दूसरे दिन कैंसिल होने के कारण बेहद आक्रोशित हैं। तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कन्नूर हवाई अड्डों पर यात्रियों को उस समय निराशा हुई जब खाड़ी देशों के लिए उड़ानें लगातार दूसरे दिन एकदम अंत समय में कैंसिल कर दी गईं। अचानक फ्लाइट कैंसिल होने से लोगों में काफी गुस्सा है और उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोझिकोड के कारीपुट हवाई अड्डे पर एक यात्री ने कहा कि मुझे कल एअर इंडिया एक्सप्रेस से आश्वासन दिया गया था कि मैं गुरुवार को कतर की यात्रा कर सकता हूं लेकिन उन्होंने अपना वादा नहीं निभाया। आखिरी वक्त में मुझे बताया गया कि मेरी फ्लाइट लगातार दूसरे दिन फिर कैंसिल कर दी गई है। एक अन्य यात्री ने तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे पर एक टीवी चैनल से कहा कि उसका कार्य वीजा आज समाप्त हो जाएगा। उसने कहा जब कल खाड़ी क्षेत्र के लिए उड़ान रद्द की गई तो उसे आज का टिकट दिया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement