Sunday, May 19, 2024
Advertisement

सैम पित्रोदा के बयान से अमेरिका तक बखेड़ा, लोगों ने कहा-भारत की जनता चुनाव में सिखाएगी सबक

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के बियादित बयान का असर अमेरिका तक पहुंच गया है। अमेरिका में बीजेपी समर्थकों ने सैम के बयान को नस्लवादी बताते हुए इसकी निंदा शुरू कर दी है। साथ ही सैम को अपने बयानों पर शर्म करने के लिए कहा है।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: May 09, 2024 14:36 IST
राहुल गांधी के साथ सैम पित्रोदा।- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी के साथ सैम पित्रोदा।

वाशिंगटन: कांग्रेस नेता और राहुल गांधी के खासमखास सैम पित्रोदा के विवादित बयान से अमेरिका तक बखेड़ा खड़ा हो गया है। अमेरिका में सैम पित्रोदा के बयान की जमकर आलोचना हो रही है। वाशिंगटन में ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी, यूएसए’ (ओएफबीजेपी-यूएसए) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैम पित्रोदा के बयान को नस्लवादी बताते हुए उसकी निंदा की। साथ ही कहा कि भारत की जनता विपक्षी पार्टी को चुनाव में सबक सिखाएगी।

बता दें कि कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा के इस बयान से विवाद खड़ा हो गया कि ‘‘पूर्व के लोग चीनियों जैसे और दक्षिण भारतीय अफ्रीकी नागरिकों जैसे दिखते हैं’’। अपनी विवादित टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा होने के बाद पित्रोदा ने बुधवार को ‘इंडियन ओवरसीज कांग्रेस’ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि इसके बावजूद विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय जनता पार्टी सैम के बयान को लेकर कांग्रेस पर पूरी तरह हमलावर है। अब अमेरिका में भी बीजेपी समर्थकों ने सैम को घेरना शुरू कर दिया है। सैम के साथ कांग्रेस की भी जमकर निंदा हो रही है।

पित्रोदी की टिप्पणी को बताया नस्लवादी

ओएफबीजेपी-यूएसए अध्यक्ष अदापा प्रसाद ने कहा, ‘‘पित्रोदा को शर्म शर्म आनी चाहिए, उन्होंने अपनी पैतृक भूमि के लोगों पर निंदनीय नस्लवादी टिप्पणी की। अमेरिका में रहने वाले पित्रोदा, एक टेक्नोक्रेट होने के नाते नस्लवादी के रूप में सोच सकते हैं और बात कर सकते हैं।’’ संगठन महासचिव वासुदेव पटेल ने कहा, ‘‘पित्रोदा के अशोभनीय बयान कांग्रेस और उसके शीर्ष नेतृत्व की प्रतिगामी सोच को दर्शाते हैं।’’ प्रसाद ने कहा, ‘‘दुनियाभर में भारतीय मूल के लोग इस तरह की नस्लवादी सोच से विचलित हैं और भारत के लोग इस ‘जेनोफोबिक’ कांग्रेस पार्टी को सबक सिखाएंगे।’(भाषा) ‘

यह भी पढ़ें

चीन के निंग्शिया इलाके में ट्रक ने वैन को रौंदा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत

अमेरिका में 3 लोगों की हत्या के दोषी को मिलेगी दुनिया की अनोखी मौत, अलबामा में कुछ यूं अलविदा होगी जिंदगी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement