Sunday, May 19, 2024
Advertisement

VIDEO: गुजरात में शख्स ने पैर से डाला वोट, 20 साल पहले इस वजह से खो दिए थे दोनों हाथ

गुजरात के नडियाद में एक शख्स ने अपने दोनों हाथों को 20 साल पहले खो दिया था। इस वजह से उसने अपने पैरों से वोट डाला और लोकसभा के चुनाव में अपनी भागीदारी पूरी की।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 07, 2024 15:48 IST
Gujarat- India TV Hindi
Image Source : ANI पैर से वोट डालता शख्स

नडियाद: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज वोटिंग हो रही है। ऐसे में लोग बढ़-चढ़कर वोटिंग में हिस्सा ले रहे हैं। गुजरात के नडियाद में एक वोटर ने अपने पैरों से वोट डाला। वोटर का नाम अंकित सोनी है।

क्या है पूरा मामला?

अंकित ने नडियाद के एक मतदान केंद्र पर अपने पैरों के माध्यम से वोट डाला। उन्होंने बताया, 'मैंने 20 साल पहले बिजली के झटके के कारण अपने दोनों हाथ खो दिए थे। अपने शिक्षकों और गुरु के आशीर्वाद से मैंने स्नातक, सीएस किया। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और मतदान करें।'

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के लिए मंगलवार 7 मई 2024 को वोटिंग हो रही है। आपको बता दें कि इस फेज में देश के विभिन्न राज्यों की कुल 93 सीटों पर वोटिंग हो रही है। तीसरे चरण में गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव हो रहे हैं। खास बात ये है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आज अपने गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद शहर में जाकर वोटिंग की है। पीएम मोदी ने तीसरे फेज के चुनाव को लेकर लोगों से एक खास अपील भी की है। आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा।

पीएम मोदी ने तीसरे चरण के चुनाव को लेकर जनता से खाल अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से मेरा आग्रह है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें और वोटिंग का एक नया रिकॉर्ड बनाएं। आप सभी की सक्रिय भागीदारी लोकतंत्र के इस महोत्सव की रौनक को और बढ़ाएगी। 

अहमदाबाद में वोट डालने और मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में तीसरे चरण का मतदान है। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में दान का बहुत महत्व है और उसी भावना से देशवासियों को ज्यादा से ज्यादा वोट करना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि अभी देश में 4 चरण के मतदान और हैं। पीएम ने बताया कि एक मतदाता के रूप में यह एकमात्र स्थान है जहां मैं नियमित रूप से मतदान करता हूं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement