Friday, May 31, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड से पहले पाकिस्तान की तैयारियों को बड़ा झटका, मोहम्मद आमिर के बिना खेलेगी टीम, 4 साल बाद हुई थी वापसी

PAK vs IRE: पाकिस्तान की टीम इस समय आयरलैंड के दौरे पर है। दोनों टीमों के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज की शुरुआत 10 मई से होने जा रही है। लेकिन इससे पहले पाकिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 09, 2024 12:52 IST
Mohammad Aamir - India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद आमिर के बिना खेलेगी पाकिस्तान की टीम

PAK vs IRE T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की टीम जमकर तैयारी कर रही है। टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर पर टी20 सीरीज खेली थी। वहीं, अब वह आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। आयरलैंड के खिलाफ 10 मई से 14 मई तक टी20 सीरीज खेली जानी है। लेकिन इस सीरीज की शुरुआत से पहले पाकिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाद मोहम्मद आमिर को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है, जिसने पाकिस्तानी फैंस की टेंशन बढ़ा दी है। 

मोहम्मद आमिर के बिना खेलेगी पाकिस्तानी टीम

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीरीज के लिए टीम में चुने गए पाकिस्तानी खिलाड़ी मोहम्मद आमिर को अभी तक आयरलैंड का वीजा नहीं मिला है। ऐसे में वह अभी तक आयरलैंड नहीं पहुंचे हैं, जिसके चलते टीम को शुरुआती मैच में उनकी बिना ही खेलना होगा। बात दें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में मोहम्मद आमिर ने चार साल बाद पाकिस्तान की नेशनल टीम में वापसी की थी। लेकिन वापसी के बाद पहले विदेशी टूर पर वह टीम के साथ नहीं जा सके हैं। 

मोहम्मद आमिर का करियर 

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान के लिए अभी तक 36 टेस्ट, 61 वनडे और 54 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उन्होंने 119 विकेट, वनडे में 81 विकेट और टी20 में 62 विकेट हासिल किए हैं। उनका करियर विवादों से भरा भी रहा है। वह 2010 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में फंसे थे, जिसके बाद उन्हे जेल जाना पड़ा था और प्रतिबंध का भी सामना करना पड़ा था। हालांकि वह स्पॉट फिक्सिंग के बाद साल 2018 में आयरलैंड का एक दौरा कर चुके हैं। लेकिन इस बार उन्हें अभी तक वीजा क्यों नहीं मिला है, ये साफ नहीं हो सका है। 

आयरलैंड-पाकिस्तान टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच: शुक्रवार, 10 मई, क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब ग्राउंड, डबलिन

दूसरा टी20 मैच: रविवार, 12 मई, क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब ग्राउंड, डबलिन
तीसरा टी20 मैच: मंगलवार, 14 मई, क्लोंटारफ क्रिकेट क्लब ग्राउंड, डबलिन

आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान T20I टीम: 

बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमां, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, इरफान खान नियाज, नसीम शाह, सईम अय्यूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, उस्मान खान। 

ये भी पढ़ें

IPL Rising Star: क्या क्रिस गेल-क्या ट्रेविस हेड, ये है 'मेड इन इंडिया' अभिषेक, भारतीय क्रिकेट की नई खोज

मुंबई इंडियंस का आईपीएल 2024 में क्यों हुआ बंटाधार, बड़े खुलासे ने मचाया तहलका 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement