Saturday, May 11, 2024
Advertisement

समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आ रहा 600 करोड़ का नशीला पदार्थ जब्त, 14 पाकिस्तानी गिरफ्तार

समुद्र के रास्ते भारी मात्रा में पाकिस्तान से भारत आ रहे नशीले पदार्थ की खेप को जब्त किया गया है। इसके साथ ही 11 पाकिस्तानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस ऑपरेशन को गुजरात एटीएस, एनसीबी और इंडियन कोस्ट गार्ड की टीम ने मिलकर अंजाम दिया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Amar Deep Updated on: April 28, 2024 21:24 IST
14 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIACOASTGUARD (X) 14 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार।

पोरबंदर: एटीएस गुजरात, एनसीबी और इंडियन कोस्ट गार्ड की टीम ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। दरअसल, संयुक्त टीम ने पाकिस्तान से आ रही मादक पदार्थ की खेप को पकड़ा है। इंडियन कोर्ट गार्ड ने गुजरात तट पर पाकिस्तानी नौका से 600 करोड़ रुपये की कीमत का 86 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त किया है। इसके साथ ही 14 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है। कोस्ट गार्ड की टीम ने रविवार को इसकी जानकारी दी है।

संयुक्त टीम का किया गया गठन

दरअसल, एटीएस गुजरात पुलिस को एक गोपनीय स्रोत से सूचना मिली थी कि एक विदेशी नाव 100 किलोग्राम से अधिक नशीले पदार्थ और 10-15 विदेशी नागरिकों के साथ भारतीय जल सीमा में आ रही है। अंतर-एजेंसी संयुक्त अभियानों की प्रवृत्ति को जारी रखते हुए एनसीबी मुख्यालय संचालन इकाई और एटीएस गुजरात को शामिल करते हुए एक संयुक्त टीम का गठन किया गया। भारतीय तट रक्षक से सहायता के लिए अनुरोध किया गया था जिसका तुरंत जवाब दिया गया।

पोरबंदर के पश्चिम में दिखी संदिग्ध नाव

समुद्र में तेजी से हो रहे घटनाक्रम के कारण, गुजरात एटीएस की निकटतम उपलब्ध टीमें भारतीय तटरक्षक जहाज पर सवार हो गईं और दिए गए विनिमय बिंदु की ओर बढ़ गईं। 26 अप्रैल को पोरबंदर के पश्चिम में भारतीय जल क्षेत्र में एक संदिग्ध नाव देखी गई और उसे रोक लिया गया। इस बीच एनसीबी और एटीएस गुजरात पुलिस की संयुक्त टीम एक अन्य तट रक्षक जहाज की सहायता से अवरोधन बिंदु पर पहुंची और मुख्य जहाज पर चढ़ गई।

86 किलोग्राम मादक पदार्थ जब्त

नाव और माल में सवार सभी लोगों को हिरासत में ले लिया गया और सत्यापन के लिए सुरक्षित पोरबंदर लाया गया। एनसीबी द्वारा ड्रग डिटेक्शन किट का उपयोग करके बंदरगाह पर एक परीक्षण किया गया था, जिसमें हेरोइन और मेथमफेटामाइन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। सभी 14 पाकिस्तानी नागरिकों को लगभग 86 किलोग्राम मादक पदार्थ और विदेशी नाव के साथ हिरासत में लिया गया है। जब्ती की औपचारिकताएं चल रही हैं।

यह भी पढ़ें- 

Lok Sabha Election 2024: '...कारसेवकों पर गोलियां चलाने वाले या राम मंदिर बनवाने वाले?' अमित शाह ने UP में विपक्ष पर साधा निशाना

Lok Sabha Election 2024: क्या आरक्षण का विरोध करता है RSS? मोहन भागवत ने हैदराबाद में कही ये बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement