Monday, May 13, 2024
Advertisement

शराबी को बचाने की कोशिश में चली गई सिपाही की जान, हादसे में 3 पुलिसवाले घायल

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में एक शराबी को बचाने की कोशिश में 26 साल के एक कॉन्स्टेबल की दर्दनाक मौत हो गई जबकि 3 अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 06, 2023 7:08 IST
Kanpur Accident, Kanpur Drunkard Accident, Constable, Constable Killed- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/KANPURDEHATPOL कानपुर देहात में हुए एक दर्दनाक हादसे में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के अकबरपुर इलाके में हाइवे पर बुधवार तड़के एक तेज रफ्तार टेंपो की चपेट में आने से 26 साल के एक सिपाही की मौत हो गई। इस घटना में 3 अन्य पुलिसवाले घायल हुए हैं। अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई जब पुलिसकर्मी हाइवे पर पड़े एक शराबी की मदद करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इस हादसे में शराबी की भी मौत हो गयी, जिसकी पहचान नहीं हो पायी है।

‘घायलों में एक सब-इंस्पेक्टर भी शामिल’

पुलिस के एक सीनियर अफसर ने कहा कि 3 घायल पुलिसवालों में एक सब-इंस्पेक्टर भी शामिल है और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ASP (कानपुर देहात) राजेश कुमार पांडे ने कहा कि सब-इंस्पेक्टर मथुरा प्रसाद, हेड कॉन्स्टेबल अरविंद कुमार, कॉन्स्टेबल सौरभ कुमार और विवेक कुमार के साथ गश्त पर थे, जब उन्हें माधापुर पुल पर हाइवे पर एक शराबी पड़ा हुआ मिला। पांडे ने कहा कि पुलिसकर्मी तुरंत अपनी गाड़ी से कूदे और जैसे ही कॉन्स्टेबल विवेक कुमार ने शराबी को खींचने की कोशिश की, एक तेज रफ्तार लोडर-टेम्पो ने उन्हें टक्कर मार दी।


‘अन्य पुलिसवालों को भी आई हैं गंभीर चोटें’
अधिकारी ने बताया कि टेंपो की टक्कर से विवेक कुमार पुल से गिर गए और उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अन्य पुलिसकर्मियों के हाथ, पैर और कमर में गंभीर चोटें आईं और उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से कॉन्स्टेबल सौरभ को रीजेंसी अस्पताल में ट्रांसफर किया गया। ASP ने कहा, अकबरपुर थाने में तैनात मृतक विवेक कुमार सहारनपुर के मूल निवासी थे 2019 में उत्तर प्रदेश पुलिस में शामिल हुए थे। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दोषी चालक को गिरफ्तार कर लिया है जिसकी पहचान दिल्ली निवासी सुरेंद्र कुमार गुप्ता (40) के रूप में हुई है।

‘कॉन्स्टेबल का शव परिवार को सौंपा गया’
अधिकारी ने बताया कि टेंपो को भी जब्त कर लिया गया है। ASP पांडे ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद कॉन्स्टेबल का शव उसके परिवार को सौंप दिया गया। कॉन्स्टेबल की मौत की जानकारी मिलने के बाद जिला पुलिस प्रमुख बी बीजीटीएस मूर्ति समेत आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने कहा कि IPC की धारा 279, 304ए, 337 और 338 के तहत एक FIR दर्ज की गई है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement