A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल के मंडी जिले के पराशर बागी में फटा बादल, 200 से ज्यादा लोग और गाड़ियां फंसी; VIDEO

हिमाचल के मंडी जिले के पराशर बागी में फटा बादल, 200 से ज्यादा लोग और गाड़ियां फंसी; VIDEO

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पराशर बागी में बेहद तेज बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। पराशर बागी में बादल फटने से नदी नाले उफान पर हैं। बिगड़ते हालात को देखते हुए स्थानीय लोग और प्रशासन ने ने फंसे हुए लोगों के रहने का किया इंतजाम किया है।

cloud burst- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB हिमाचल प्रदेश में फटा बादल, सैंकड़ों लोग फंसे

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के पराशर बागी में बेहद तेज बारिश से हालात बिगड़ गए हैं। पराशर बागी में बादल फटने से नदी नाले उफान पर हैं। आस पास के इलाकों से जो वीडियो सामने आ रहे हैं वे बेहद डरावने और भयावह हैं। बताया जा रहा है कि यहां चम्बा के विद्यार्थियों की एक बस और कई वाहन फसें हैं। इसके अलावा कई लोग पराशर झील से वापस आ रहे थे और बादल फटने से फंस गए।

सैंकड़ों लोग और वाहन फंसे, चंडीगढ़-मनाली हाइवे बंद 
बिगड़ते हालात को देखते हुए स्थानीय लोग और प्रशासन ने फंसे हुए लोगों के रहने का किया इंतजाम किया है। जानकारी मिली है कि मंडी जिले के हनोगी देवी मंदिर के नजदीक, नाले में बाढ़ आने से चंडीगढ़-मनाली राजमार्ग पूरी तरह से बंद हो चुका है। इस मार्ग पर जगह-जगह भूस्खलन होने से सैंकड़ों वाहन फंसे हैं। प्रशासन ने इस मार्ग पर यात्रा न करने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि फोरलेन सड़क निर्माण कार्य के चलते, सारा मलवा नदी-नालों में भर दिया गया है, जिससे जगह-जगह पानी और मलवा सड़कों पर आ रहा है।

बादल फटने से छात्रों की बस समेत कई वाहन फंसे
वहीं बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में कई वाहन बह गए और क्षतिग्रस्त हो गए। जेसीबी मशीन की मदद से कुछ वाहनों को निकाला गया है। वहीं मंडी पुलिस ने बताया कि कमांद से आगे पराशर की ओर जाने वाली सड़क में बाघी पुल के पास बादल फटने से बाढ़ आने से पूरी सड़क ठप हो गई है। पुलिस ने बताया कि पराशर से वापस आ रही चंबा के विद्यार्थियों की एक बस और कई वाहन फंस गए। उनके रात में ठहरने के लिए सुविधाओं की व्यवस्था की गई है, क्योंकि आज रात सड़क खुलने की कोई संभावना नहीं है।

दो लोगों की मौत की खबर
बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के सोलन और हमीरपुर जिलों में रविवार को बादल फटने से अचानक बाढ़ आ गई, जबकि शिमला, मंडी और कुल्लू जिलों में भारी बारिश के कारण हुईं घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी। बाढ़ और भारी बारिश के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा और मकान कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं। इसके अलावा बाढ़ के पानी में कई मवेशी बह गए। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार रविवार को हमीरपुर और शिमला जिले में एक-एक व्यक्ति डूब गया। 

(रिपोर्ट- जितेन ठाकुर) 

ये भी पढ़ें-

नवसारी: अलग रह ही मां के पास जा रहा था बेटा, गुस्साए पिता ने बच्चे को कुएं में फेंका, गई जान

सैलून में काम करने वाला लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर चला रहा था वसूली गैंग, मोहाली से पुलिस ने दबोचा
 

Latest India News