Sunday, April 28, 2024
Advertisement

सैलून में काम करने वाला लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर चला रहा था वसूली गैंग, मोहाली से पुलिस ने दबोचा

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर जबरन वसूली गैंग चलाने वाला एक शख्स मोहाली से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स एक सलून में काम करता है और लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर लोगों को धमकाकर जबरन वसूली करता है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 25, 2023 23:08 IST
Extortion gang busted- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर वसूली करने वाला गिरफ्तार

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर चलाए जा रहे वसूली गैंग के सरगना को पंजाब पुलिस ने रविवार को मोहाली से गिरफ्तार किया है। पता चला है कि आरोपी शख्स गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर जबरन वसूली करता था, जिसका आज पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान चंडीगढ़ के मलोया निवासी विशाल कुमार (19) के रूप में हुई, जो एक स्थानीय सैलून में काम करता था।

.32 बोर की पिस्तौल और कारतूस बरामद

पुलिस ने उसके कब्जे से .32 बोर की एक पिस्तौल के साथ दो कारतूस भी बरामद किए हैं। राज्य पुलिस के विशेष अभियान प्रकोष्ठ, मोहाली के सहायक महानिरीक्षक अश्विनी कपूर ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति द्वारा जबरन वसूली के प्रयासों और धमकी भरे फोन कॉल करने की कई रिपोर्टों के बाद पुलिस ने व्यापक स्तर पर जांच शुरू की थी। 

छापेमारी के बाद वेलिंगटन सिटी से गिरफ्तार
सहायक महानिरीक्षक अश्विनी कपूर ने कहा कि खुफिया जानकारी जुटाने के बाद पुलिस की टीम ने मुख्य संदिग्ध पटियाला के समाना के घंगरोली गांव के विशाल कुमार और उसके सहयोगी कश्मीर सिंह उर्फ बॉबी की पहचान की। पुलिस ने विश्वसनीय खुफिया सूचना के बाद संदिग्धों के संभावित ठिकानों पर छापा मारा और विशाल को मोहाली के टीडीआई वेलिंगटन सिटी से गिरफ्तार कर लिया, जब वह कथित तौर पर कश्मीर सिंह से मिलने जा रहा था, जिसके इलाके में छिपे होने का संदेह था। 

नाइट क्लबों और बार के मालिकों को धमकाता था
पुलिस अधिकारी अश्विनी कपूर ने कहा, लेकिन कश्मीर सिंह को गिरफ्तार नहीं किया जा सका और पुलिस की टीम उसकी तलाश कर रही है। एआईजी ने कहा कि कश्मीर सिंह चंडीगढ़, मोहाली और अन्य आसपास के इलाकों में नाइट क्लबों और बार के मालिकों सहित संपन्न लोगों को जबरन वसूली और धमकी भरे कॉल करता था जबकि, विशाल उनसे रंगदारी वसूलने के लिए उन्हें डराता था। 

(इनपुट-PTI)

ये भी पढ़ें-

VIDEO: मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री में इतना करंट कि जल गया बल्ब! ज्योतिरादित्य सिंधिया भी देखकर हुए दंग

नवसारी: अलग रह ही मां के पास जा रहा था बेटा, गुस्साए पिता ने बच्चे को कुएं में फेंका, गई जान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement