Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जेल में बैठकर फिरौती मांगने का ऑडियो, इन्ही पैसों से मुसेवाला की हत्या के लिए खरीदे थे हथियार

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई जेल में बैठकर किस तरह फिरौती मांग रहा है, उसका ताजा सबूत मिला है। एक ऑडियो सामने आया है जिसमें लॉरेंस बिशनोई दिल्ली के बड़े बुकी से 40 लाख की वसूली करता दिख रहा है। बताया जा रहा है कि इसी पैसे से उसने सिद्धू मुसेवाला की हत्या के लिए हथियार ख़रीदे थे।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 04, 2023 23:11 IST
Lawrence Bishnoi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गैंगस्टर लॉरेंस बिशनोई ऑडियो आया सामने

गैंगस्टर लॉरेंस बिशनोई का जेल में बैठकर वसूली का नया सबूत मिला है। इंडिया टीवी के हाथ एक ऑडियो हाथ लगा है। बताया जा रहा है कि ये ऑडियो लॉरेंस बिश्नोई का दिल्ली के एक व्यापारी से बातचीत का है। इस कॉल रिकॉर्डिंग में लॉरेंस इस बिजनेसमैन को कच्चा चबाने की धमकी दे रहा है। सूत्रों के अनुसार ऑडियो में जिस गूगल को लॉरेंस धमका रहा है वो गूगल एक फर्म का नाम है। जिसमें तीन पार्टनर हैं। इसी कंपनी के एक मालिक को लॉरेंस फिरौती के लिए धमका रहा था, जिससे 40 लाख रुपये वसूले भी थे।

इस ऑडियो की पूरी बातचीत ये रही-

गूगल: हैलो?

लॉरेंसः हेलो... हां भाई बोल।

गूगल: बाऊजी आपका फोन कट गया था, मैंने कहा।

लॉरेंस: तू पहचानता ही नहीं गूगल भाई। तू रिकॉर्डिंग लगानी है तू लगा लेना। जिस दिन हत्थे चढ़ गया ना... तुम में से कोई भी या तेरे आसपास के, नजदीक के या परिवार के.. तो मैं सारों को चबा जाऊंगा। ये मेरी रिकॉर्डिंग कर लेना बाद में केस करने में आसानी होगी तुमको।

गूगल: किस चीज का केस करने में आसानी होगी। जब मैंने काम ही बंद कर दिया, तो मैं किस चीज की पेशगी और किस चीज की.... वो मैं इतने पैसे हार गया कि मैं खत्म कर चुका हूं काम तीन महीने पहले, पता तो कर लो आप बाजार में किसी से।

लॉरेंस (हंसते हुए): अच्छा, किसी को बता देना कि मेरा फोन आया था... मैंने खाली फोन किए ही नहीं कभी। हमारे नाम पर फ्रॉड फोन चले गए अभी तक जितने गए हैं।

गूगल: बाऊजी, आपको किसी ने गलत नंबर दे दित्ता है। मैं तो छोड़ चुका हूं सारे काम ही।

लॉरेंस: बस, अब सबकुछ छोड़ देगा भाई। राम-राम। दोबारा नहीं करेंगे आपको फोन।

सिद्धु मुसेवाला की हत्या के लिए इन्ही पैसों से खरीदे हथियर

सूत्रों के मुताबिक इस व्यापारी से लॉरेंस ने 40 लाख रुपये वसूले थे जो आगे गोल्डी बरार तक पहुंचा था। इस पैसे का इस्तेमाल सिद्धु मुसेवाला की हत्या करने के लिए हथियार ख़रीदने के लिए किया गया था। इस बात का खुलासा एनआईए द्वारा की गई लॉरेंस की इंटेरोगेशन रिपोर्ट में भी है।

ये भी पढ़ें-

दुनिया के ये 10 देश हैं सबसे ज्यादा प्रदूषित, जानें कितने पर भारत की रैंक? 

बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री पहुंचे बद्रीनाथ, देवभूमि पहुंचकर दिया ये संदेश
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement