Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बागेश्वर बाबा धीरेन्द्र शास्त्री पहुंचे बद्रीनाथ, देवभूमि पहुंचकर दिया ये संदेश

बागेश्वर बाबा पंडित धीरेन्द्र शास्त्री बद्रीनाथ पहुंचे हैं। बद्रीनाथ पहुंचकर बाबा बागेश्वर का भव्य स्वागत हुआ। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री भगवान बद्री विशाल के दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचे। इसके बाद उन्होंने अपने भक्तों को एक संदेश भी जारी किया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: June 04, 2023 22:53 IST
Dhirendra Shastri reached Badrinath- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB आचार्य धीरेन्द्र शास्त्री बद्रीनाथ पहुंचे

बद्रीनाथ: बागेश्वर धाम वाले आचार्य धीरेन्द्र शास्त्री बद्रीनाथ पहुंच गए हैं। जैसे ही धीरेन्द्र शास्त्री बद्रीनाथ पहुंचे तो हेलीपैड पर उनका भव्य स्वागत हुआ, उन्हें तुलसी माला पहनाई गई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम के बीच पंडित धीरेन्द्र शास्त्री रविवार दोपहर भगवान बद्री विशाल के दर्शन के लिए मंदिर में पहुंचे थे। मंदिर में पहुंचने पर उनका वेदपाठ के साथ स्वागत किया गया और स्वस्ति वाचन किया गया, मंत्रों का भी वाचन किया गया। 

धीरेन्द्र शास्त्री को देखने उमड़े श्रद्धालु

जब बागेश्वर बाबा बद्रीनाथ पहुंचे तो पंडित धीरेन्द्र शास्त्री को नजदीक से देखने के लिए बद्रीनाथ दर्शन करने आये श्रद्धालुओं में अपार उत्साह दिखा। इस दौरान पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने बद्रीनाथ में रहने वाले कुछ साधु संत और तीर्थ पुरोहितों से भी बातचीत की। लोगों में धीरेंद्र शास्त्री को लेकर काफी उत्साह नजर आया। बागेश्वर बाबा आज बद्रीनाथ में ही विश्राम करेंगे और यहां आयोजित हो रही एक कथा समारोह में भी भाग लेंगे।

बद्रीनाथ पहुंचकर दिया ये संदेश
बद्रीनाथ पहुंचकर आचार्य धीरेंद्र शास्त्री काफी प्रसन्न नजर आ रहे थें। इस दौरान उन्होंने एक वीडियो संदेश भी जारी किया है। इस वीडियो में बाबा कह रहे हैं कि आज हम वड़ोदरा का दरबार पूरा करके बद्रीनाथ भगवान के दर्शन करने। उत्तराखंड तीर्थों की भूमि है, देवों की भूमि है। इन पर्वतों में नर-नारायण तपस्या कर रहे होंगे। अगर आपको कभी समय मिले तो यहां जरूर पधारना।

(रिपोर्ट- हिमांशु कुशवाहा, बद्रीनाथ)

ये भी पढ़ें-

महमूद मदनी ने की ‘अजमेर 92’ फिल्म को बैन करने की मांग, करीब 300 लड़कियों के साथ हुआ था रेप

दुनिया के ये 10 देश हैं सबसे ज्यादा प्रदूषित, जानें कितने पर भारत की रैंक? 
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement