A
Hindi News भारत राष्ट्रीय वायुसेना के अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, मध्य प्रदेश के भिंड में उतारा गया

वायुसेना के अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, मध्य प्रदेश के भिंड में उतारा गया

मध्य प्रदेश के भिंड में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। जिस हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई है वह IAF का अपाचे हेलीकॉप्टर बताया जा रहा है।

भिंड में हुई अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB भिंड में हुई अपाचे हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

मध्य प्रदेश के भिंड में वायुसेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। जिस हेलीकॉप्टर की लैंडिंग हुई है वह IAF का अपाचे हेलीकॉप्टर बताया जा रहा है। अपाचे वायुसेना का लड़ाकू हेलीकॉप्टर है। बताया जा रहा है कि भिंड जिले के एक गांव के खेत में अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर की एहतियातन लैंडिंग की गई है।

सभी चालक दल और हेलीकॉप्टर सुरक्षित
भारतीय वायुसेना ने ये जानकारी साझा की है कि भारतीय वायुसेना के एक अपाचे एएच-64 हेलीकॉप्टर ने नियमित परिचालन प्रशिक्षण के दौरान भिंड के पास एहतियाती लैंडिंग की है। IAF ने बताया कि सभी चालक दल और हेलीकॉप्टर सुरक्षित हैं। हेलीकॉप्टर में तकनीकी खामियां ठीक करने के लिए एक टीम साइट पर पहुंच गई है।

बेहद ताकतवर है अपाचे हेलीकॉप्टर
बता दें कि वायुसेना का अपाचे हेलीकॉप्टर बेहद ताकतवर और आधुनिक हथियारों से लैस है। इसमें नाइट विजन सेंसर , जीपीएस गाइडेंस (दिशानिर्देश) प्रणाली और हवा से जमीन में मार करने वाली हेलफायर मिसाइल और हवा से हवा में मार करने वाली सिटंगर मिसाइल शामिल है। AH-64Es अपाचे हेलिकॉप्टर को पहले एएच-64डी ब्लॉक 3 बुलाया जाता था। इसमें एडवांस्ड डिजिटल कनेक्टिविटी है। ज्वाइंट टैक्टिकल इन्फॉर्मेशन डिस्ट्रिब्यूशन सिस्टम भी है। ज्यादा ताकतवर इंजन लगता है और इसके अलावा फेस गियर ट्रांसमिशन से भी लैस होता है।

बता दें कि हर युद्ध वाली जगह फाइटर जेट्स नहीं जा सकते, क्योंकि लड़ाकू विमानों की बहुत तेज स्पीड होती है। ऐसे मौकों पर हमला करने के लिए अटैक हेलिकॉप्टर्स बेहद कारगर साबित होते हैं। 

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में आज कांग्रेस की ट्रिपल मीटिंग, राजस्थान से लेकर मध्य प्रदेश पर हो सकते हैं बड़े फैसले

यूपी विधान परिषद उपचुनाव में वोट डालने पहुंचे सीएम योगी, आज ही आएंगे नतीजे
 

Latest India News