A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD Alert: तमिलनाडु में अगले दो दिनों तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

IMD Alert: तमिलनाडु में अगले दो दिनों तक होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

तमिलनाडु के 10 जिलों में अगले दो दिनों तक भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। जानिए कहां-कहां होगी बारिश-

heavy rain alert in tamilnadu - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तमिलनाडु में दो दिन भारी ब्रारिश का अलर्ट जारी

चेन्नई: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन दिनों में तमिलनाडु के 10 से अधिक जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने एक बयान में कहा कि मौसम में बदलाव के कारण तमिलनाडु के 10 से अधिक जिलों में अगले दो दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। कन्याकुमारी में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आज तमिलनाडु के तिरुनेलवेली, तेनकासी और थेनी जिले में जबकि तमिलनाडु के रामनाथपुरम, विरुधुनगर, थूथुकुडी, मदुरै, डिंडीगुल, तिरुपुर, कोयंबटूर, नीलगिरी, तिरुवल्लूर, रानीपेट, कांचीपुरम, चेन्नई, चेंगलपट्टू, नागपट्टिनम, मयिलादुथुराई और तिरुवरुर जिले और कराईकल क्षेत्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया था।

भारी से बहुत भारी बारिश की है संभावना

आईएमडी ने आज दोपहर 1.30 बजे जारी एक बयान में कहा, छिटपुट स्थानों पर बारिश होगी। बयान में कहा गया है कि 22 नवंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने तमिलनाडु और कराईकल क्षेत्र के रामनाथपुरम, थूथुकुडी, थेनी, डिंडीगुल, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और मयिलादुथुराई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुपुर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, चेन्नई के अनुसार, आज कांचीपुरम जिले में मध्यम धूप थी, इसी दौरान अचानक काले बादल घिर आए और बारिश शुरू हो गई और अंततः भारी बारिश होने लगी। आरएमसी, चेन्नई ने कहा कि कांचीपुरम के अलावा, वालाजाबाद, उथिरामेरुर, चेन्नई बेंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग जैसे कई स्थानों पर आज 30 मिनट से अधिक समय तक भारी बारिश हुई।

अगले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

आईएमडी ने 22 और 23 नवंबर को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना का संकेत देते हुए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए ऑरेंज अलर्ट! 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) के लिए तैयार रहें।" बयान में कहा गया है, "आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। कुछ इलाकों में गरज और बिजली के साथ हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है।"

ये भी पढ़ें:
वाह जी वाह! महिला के मुंह में 32 नहीं.. 38 दांत हैं, इस इंडियन मम्मी ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

VIDEO: नोएडा के सेक्टर 74 में लगी भीषण आग, धू-धू कर जलता दिखा लोटस बारातघर

Latest India News