A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, 10 राज्यों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, 10 राज्यों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट

Weather News:दिल्ली समेत देश कई राज्यों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है। कई जगहों पर ओले भी पड़ सकते हैं। इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है।

दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज- India TV Hindi Image Source : ANI दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मौसम का मिजाज बदल गया है। रविवार सुबह से ही दिल्ली, पश्चिमी यूपी समेत कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। आकाश में बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिमी मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में 14 और 15 अप्रैल को अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की चेतावनी जारी की है।

30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी

मौसम विभाग ने कहा कि कुछ जगहों पर भारी बारिश भी होगी। इस दौरान 30-40 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं और ओले भी पड़ सकते हैं। इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। इन राज्यों के अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय में 16 और 17 अप्रैल को तेज बारिश हो सकती है। 

दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट

वहीं, दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में शनिवार शाम को बारिश होने और तेज हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने दिल्ली में रविवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है। इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 33 डिग्री सेल्सियस और 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ का असर 18-19 अप्रैल तक रहेगा। तब तक तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक नहीं पहुंचेगा। 18 अप्रैल के बाद तापमान दिन-प्रतिदिन बढ़ना शुरू हो जाएगा।

शनिवार शाम को यहां हुई थी हल्की बारिश

इससे पहले दिल्ली, नोएडा, पश्चिमी यूपी, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, उत्तरी छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, तटीय कर्नाटक, दक्षिण तेलंगाना, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में शनिवार शाम को धूल भरी आंधी के साथ हल्की बारिश हुई। 

इन जगहों पर चलेगी लू

वहीं, दक्षिण भारत के कुछ राज्यो में भीषण गर्मी पड़ रही है। ओडिशा और तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग स्थानों में 15-17 अप्रैल को लू चलने की संभावना है। यहां पर पिछले कई दिनों से तापमान बढ़ने से लोगों का पसीना निकल रहा है। 

ये भी पढ़ेंः  हरियाणा-पंजाब समेत 13 राज्यों में आज तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, कई जगहों पर गिरेंगे ओले

भीषण गर्मी के बीच पड़ने वाली है 'राहत' की फुहार, तेज हवाओं के साथ पड़ेंगे ओले, किसानों के लिए चेतावनी

 

 

Latest India News