A
Hindi News भारत राष्ट्रीय India Tv Poll: चुनाव में जनता को लुभाने के लिए मुफ्त की रेवड़ी बांटना क्या लोकतंत्र के लिए सही है?

India Tv Poll: चुनाव में जनता को लुभाने के लिए मुफ्त की रेवड़ी बांटना क्या लोकतंत्र के लिए सही है?

इंडिया टीवी के पोल में कुल 13,481 लोग शामिल हुए थे। जिसमें से 91 फीसदी लोगों ने नहीं में जवाब दिया। यानी 91 फीसदी लोगों का मानना है कि चुनाव में जनता को लुभाने के लिए मुफ्त की रेवड़ी बांटना लोकतंत्र के लिए सही नहीं है?

India Tv Poll- India TV Hindi Image Source : INDIA TV POLL मुफ्त की रेवड़ी बांटना क्या लोकतंत्र के लिए सही है?

नई दिल्ली: इंडिया टीवी ने जनता की राय जानने के लिए एक पोल किया था, जिसका सवाल ये था कि नाव में जनता को लुभाने के लिए मुफ्त की रेवड़ी बांटना क्या लोकतंत्र के लिए सही है? इस सवाल का जवाब देने के लिए कुल 13,481 लोग पोल में शामिल हुए। सवाल के जवाब में 7 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया। यानी इन लोगों का मानना है कि ये सही है। वहीं 91 फीसदी लोगों ने नहीं में जवाब दिया। ये लोग मानते हैं कि मुफ्त में रेवड़ी बांटना लोकतंत्र के लिए सही नहीं है। वहीं 2 फीसदी लोगों ने 'कह नहीं सकते' विकल्प चुना।

तीन राज्यों के लिए बीजेपी की लिस्ट जारी

गौरतलब है कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लिए लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कई बड़े नेताओं को मैदान में उतारा गया है। एमपी चुनाव की लिस्ट में तो 24 मंत्री चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में साफ है कि बीजेपी इन चुनावों में पूरी ताकत झोंक रही है। वहीं विपक्ष ये सवाल उठा रहा है कि बीजेपी को ऐसा करने की जरूरत क्यों पड़ी? क्या बीजेपी को पहले से लग रहा है कि वह हार सकती है?

चुनाव की तारीखों का ऐलान 

गौरतलब है कि चुनावी युद्ध का बिगुल फूंका जा चुका है। 5 राज्यों में चुनाव के लिए तारीख तय कर दी गई है। जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, उनमें मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम हैं। इन राज्यों में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है। छत्तीसगढ़ में दो चरणों में 7 नवंबर और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। मिजोरम में 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर जबकि तेलंगाना में 13 नवंबर को वोटिंग होगी। इन राज्यों के चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव आयोग ने बताया कि 5 दिसंबर से पहले चुनावी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की लिस्ट, शिवराज और नरोत्तम समेत कौन नेता कहां से लड़ेगा? यहां जानें

Rajasthan Election BJP Candidate List: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, इन 7 सांसदों को मिला टिकट

 

 

Latest India News