A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नहीं रही हिमाचल की सबसे बुजुर्ग वोटर गंगा देवी, जेपी नड्डा ने दी चिता को मुखाग्नि, जानें क्या है कनेक्शन

नहीं रही हिमाचल की सबसे बुजुर्ग वोटर गंगा देवी, जेपी नड्डा ने दी चिता को मुखाग्नि, जानें क्या है कनेक्शन

5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों अधिक व्यस्त हैं लेकिन गंगा देवी के निधन की सूचना मिलते ही वह अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके कुल्लू पहुंच गए।

jp nadda- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA गंगा देवी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए जेपी नड्डा

शिमला: हिमाचल प्रदेश की सबसे बुजुर्ग मतदाता गंगा देवी का सोमवार को कुल्लू में उनके घर में निधन हो गया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रिश्तेदार गंगा देवी 104 साल की थीं। गंगा देवी को 2022 के हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने प्रदेश की सबसे बुजुर्ग मतदाता के रूप में सम्मानित किया था। परिवार के सदस्यों ने बताया कि गंगा देवी ने कुल्लू के शास्त्री नगर में अपने आवास पर सुबह करीब सात बजे अंतिम सांस ली। उन्होंने बताया कि नड्डा और परिवार के अन्य सदस्य कुल्लू पहुंचे, जहां से गंगा देवी के पार्थिव शरीर को बिलासपुर ले जाया गया।

नड्डा और उनके छोटे बेटे ने दी मुखाग्नि

गंगा देवी के पार्थिव शरीर को बिलासपुर जिले के ओहर में स्थित शीतला मंदिर में रखा गया ताकि दाह संस्कार से पहले लोग उन्हें श्रद्धांजिल दे सकें। गंगा देवी के छोटे भाई और जेपी नड्डा के पिता एन. एल. नड्डा ने अपनी बड़ी बहन को पु‍ष्पांजलि अर्पित की। उनका अंतिम संस्कार सतलुज नदी के तट पर ओहर श्मशान घाट पर किया गया। जेपी. नड्डा और उनके छोटे बेटे हरीश नड्डा ने उन्हें मुखाग्नि दी।

कार्यक्रम कैंसिल करके कुल्लू पहुंचे नड्डा

बता दें कि गंगा देवी रिश्ते में जेपी नड्डा की बुआ लगती थी। हालांकि 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के चलते बीजेपी अध्यक्ष इन दिनों अधिक व्यस्त हैं लेकिन बुआ के निधन की सूचना मिलते ही वह अपने सभी कार्यक्रम रद्द करके कुल्लू पहुंच गए। नड्डा ने कहा कि बुआ हम सबके लिए प्रेरणा की स्रोत थीं। उन्हें समाज के सभी लोगों के साथ उनका प्रेम था और सामाजिक कामों में उनकी काफी रुचि थी। बुआ गंगा देवी की अंतिम इच्छा भी यही थी कि उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में ही किया जाए।

विधानसभा में विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा प्रमुख राजीव बिंदल, पूर्व मुख्यमंत्रियों- शांता कुमार एवं प्रेम कुमार धूमल, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं सह प्रभारी संजय टंडन समेत कई भाजपा नेताओं ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें-

Latest India News