Saturday, May 11, 2024
Advertisement

आगरा: ब्रह्मकुमारी आश्रम में 2 सगी बहनों ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा- योगी जी इन्हें आसाराम की तरह जेल में रखो

एकता और शिखा ने 8 साल पहले ब्रह्माकुमारी की दीक्षा ली थी। दीक्षा के बाद उनके परिवार ने आगरा जिले के जगनेर में ब्रह्माकुमारी केंद्र बनवा दिया था जिसमें दोनों रह रही थीं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 11, 2023 12:43 IST
suicide note- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आश्रम के व्हाट्सएप पर भेजे सुसाइड नोट

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जिले के जगनेर स्थित प्रजापति ब्रह्मकुमारी आश्रम में शुक्रवार देर रात दो सगी बहनों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले दोनों बहनों ने आश्रम के व्हाट्सएप ग्रुप में सुसाइड नोट भेजे थे। उन्होंने आत्महत्या के लिए 4 कर्मचारियों को जिम्मेदार ठहराया है और उनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। सुसाइड नोट में दोनों बहनों ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से आरोपियों को आसाराम की तरह उम्रकैद की सजा दिलाने के लिए कहा है। उन्होंने लिखा है,''योगी जी इन आरोपियों को आसाराम बापू की तरह उम्रकैद की सजा दिलाना।''

मृतक बहनों ने आश्रम के चार कर्मियों पर रुपये हड़पने से लेकर अन्य अनैतिक गतिविधियों द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है। एसीपी खैरागढ़ के मुताबिक चारों आरोपी आगरा से बाहर के हैं, जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, दो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें रवाना कर दी गई हैं।

8 साल पहले दोनों बहनों ने ली थी दीक्षा

पुलिस के मुताबिक एकता और शिखा ने 8 साल पहले ब्रह्माकुमारी की दीक्षा ली थी। दीक्षा के बाद उनके परिवार ने जगनेर में ब्रह्माकुमारी केंद्र बनवा दिया था जिसमें दोनों रह रही थीं। मृतक बहनों में से शिखा (32) ने एक पेज का सुसाइड नोट लिखा है, जबकि एकता (38) ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है। शिखा ने सुसाइड में दोनों बहनों के पिछले एक साल से परेशान होने का जिक्र किया है। सुसाइड नोट में उन्होंने अपनी मौत का जिम्मेदार आश्रम के नीरज सिंघल, धौलपुर के ताराचंद, नीरज के पिता और ग्वालियर के आश्रम में रहने वाली एक महिला को ठहराया है जिसकी जांच पुलिस ने शुरू कर दी है।

मौके पर पहुंचा परिवार, फंदे से लटकी थी दोनों बहनें

जगनेर में बसई रोड पर ब्रह्मकुमारी आश्रम में दोनों बहनों के साथ एक अन्य युवती भी रहती है। एकता के भाई सोनू ने बताया कि शुक्रवार रात 11.18 बजे उनके व्हाट्सएप पर रूपवास ब्रह्मकुमारी आश्रम की बहन ने सुसाइड नोट भेजा। फोन करके एकता और शिखा द्वारा भेजे गए सुसाइड नोट की जानकारी दी। इस पर वह भागकर घर से 13 किलोमीटर दूर आश्रम पहुंचे जहां दोनों बहनों को फंदे से लटका पाया।

वहीं इस मामले से पूरे शहक में सनसनी फैल गई है। सुसाइड नोट के तथ्यों को आधार मानकर पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। जिन लोगों का नाम सुसाइड नोट में लिखा पाया गया है, उनसे पुलिस पूछताछ करेगी।

(रिपोर्ट- अंकुर कुमड़िया)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement