A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खेत से 3 लाख रुपये के टमाटर उड़ा ले गए चोर, सदमें में किसान; पुलिस जांच में जुटी

खेत से 3 लाख रुपये के टमाटर उड़ा ले गए चोर, सदमें में किसान; पुलिस जांच में जुटी

किसान ने बताया, मैं 7-8 साल से टमाटर उगा रहा हूं। कभी फसल की अच्छी कीमत नहीं मिली। इस साल अच्छी फसल हुई और कीमत भी अच्छी मिली। मैंने अपना कर्ज चुकाने के बारे में सोचा था लेकिन इस घटना ने मेरी खुशी बर्बाद कर दी।

tomato- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO खेत से टमाटर चोरी (प्रतिकात्मक तस्वीर)

हसन (कर्नाटक): घरेलू बजट पर असर डालने के बाद टमाटर की बढ़ती कीमतों ने अब कर्नाटक में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा कर दी है। गुरुवार को एक किसान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि हासन जिले में उसके खेत से रात भर में 3 लाख रुपये के टमाटर चोरी हो गए हैं। यह घटना हासन के हलेबीडु शहर के पास गोनी सोमनहल्ली गांव की बताई गई है। किसान धरानी उर्फ सोमशेखर ने इस संबंध में हलेबीडु पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

टमाटर लूटे, पौधो को भी नुकसान पहुंचाया
पुलिस ने कहा कि चोर 3 लाख रुपये कीमत के 90 बक्से टमाटर ले गए हैं, क्योंकि गुणवत्ता वाले टमाटर की कीमत 150 रुपये प्रति किलोग्राम से अधिक हो गई है। टमाटर दो एकड़ भूमि में उगाया गया था और धरणीत ने फसल को चिक्कमगलूर बाजार में ले जाने और बेचने का फैसला किया था। हालांकि, मंगलवार की रात लुटेरे उनके खेत में घुस गए और ज्यादातर टमाटर लूट ले गए। उन्होंने टमाटर के पौधों को भी नुकसान पहुंचाया है।

घटना तब सामने आई, जब धरनी अगली सुबह अपने खेत पर गया। उन्होंने कहा, "मैं 7-8 साल से टमाटर उगा रहा हूं। कभी फसल की अच्छी कीमत नहीं मिली। इस साल अच्छी फसल हुई और कीमत भी अच्छी मिली। मैंने अपना कर्ज चुकाने के बारे में सोचा था लेकिन इस घटना ने मेरी खुशी बर्बाद कर दी।"  पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-

तेलंगाना में चोर ने दुकान से चुराए 20 किलोग्राम टमाटर
देश भर में टमाटर की कीमतें आसमान छूने के बीच तेलंगाना के महबूबाबाद जिले में एक दुकान से लगभग 20 किलोग्राम टमाटरों की चोरी होने की घटना सामने आई है। यह घटना दोर्नाकल मंडल में बुधवार रात को हुई। सब्जी विक्रेता ने कहा कि उसकी दुकान में दो बक्सों में रखे 20 किलोग्राम वजन वाले टमाटर और लगभग 35 किलोग्राम वजन वाली चार अन्य सब्जियां कुछ अज्ञात व्यक्ति ले गए। पुलिस ने बताया कि शिकायत के आधार पर चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

Latest India News