Monday, April 29, 2024
Advertisement

सपा कार्यकर्ताओं ने टमाटर जैसा केक काटकर मनाया अखिलेश यादव का बर्थडे, कहा- मिठाइयां महंगी हो गईं हैं

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का जन्मदिन काफी धूमधाम से मनाया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: July 01, 2023 16:42 IST
Akhilesh Yadav birthday, Akhilesh Yadav, Akhilesh Yadav tomato cake- India TV Hindi
Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने टमाटर जैसा केक काटकर अखिलेश यादव का जन्मदिन मनाया है।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव के जन्मदिन पर पार्टी के कार्यकर्ताओं में शनिवार को खासा जोश देखने को मिला। इसी कड़ी में वाराणसी में पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपने नेता के जन्मदिन पर टमाटर जैसा केक काटा और लोगों के बीच टमाटर बांटे। कार्यक्रम का आयोजन करने वाले एक पार्टी कार्यकर्ता ने कहा कि वे मिठाइयां बांट सकते थे लेकिन ‘मिठाइयां भी महंगी हो गई हैं।’ बता दें कि अखिलेश यादव का जन्म 01 जुलाई 1973 को हुआ था और वह शनिवार को 50 साल के हो गए।

‘हम टमाटर की चटनी के साथ चपाती खाते हैं’

सपा कार्यकर्ता ने कहा, ‘हम हमेशा अपने नेता का जन्मदिन धूमधाम से मनाते हैं। लेकिन इस बार महंगाई चरम पर है। हम मिठाइयां बांट सकते थे लेकिन मिठाइयां भी महंगी हो गई हैं। टमाटर की कीमत 120 रुपये किलो है। हमारे गांवों में, हम टमाटर की चटनी के साथ चपाती खाते हैं, लेकिन वह भी हमारी थाली से छीनी जा रही है। इसलिए, हम टमाटर बांट रहे हैं और टमाटर जैसा केक भी काट रहे हैं।’


सीएम योगी ने अखिलेश के बर्थडे पर किया ट्वीट
इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की बधाई दी। मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट किया, ‘समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश यादव जी को जन्मदिन की बधाई। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य की कामना है।’ बता दें कि योगी आदित्यनाथ 2017 के विधानसभा चुनावों में अखिलेश की ही हार के बाद मुख्यमंत्री बने थे।

बसपा सुप्रीमो मायवती ने भी दी जन्मदिन की बधाई
बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कहा,'समाजवादी पार्टी के प्रमुख व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के जन्मदिन पर उन्हें व उनके परिवार वालों को हार्दिक बधाई तथा उनकी अच्छी सेहत के साथ लंबी उम्र की शुभकामनाएं।' 4 बार लोकसभा सदस्य रह चुके अखिलेश करहल से विधायक हैं और वर्तमान में यूपी विधानसभा में नेता विपक्ष हैं। वह 2012 से 2017 तक यूपी के मुख्यमंत्री रहे और 2012 से 2018 तक यूपी विधान परिषद के सदस्य भी रह चुके हैं। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement