A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल पहुंची खालिस्तानियों की साजिश, सरकारी इमारत पर लिखे गए विवादित नारे

हिमाचल पहुंची खालिस्तानियों की साजिश, सरकारी इमारत पर लिखे गए विवादित नारे

कुछ ही दिनों पहले देश की राजधानी दिल्ली में खालिस्तानी समर्थकों ने कई इलाकों में विवादित नारे लिखे थे। अब ऐसा ही एक मामला हिमाचल प्रदेश में सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर के इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

सांकेतिक फोेटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोेटो।

खालिस्तान समर्थकों का मनोबल दिनों-दिन बढ़ता नजर आने लगा है। हर रोज उनके द्वारा किसी न किसी भारत विरोधी कृत्य की खबरें निकल कर सामने आती रहती हैं। हाल के दिनों में पंजाब से खालिस्तान से जुड़ी घटनाएं सामने आती थीं। लेकिन अब इसका ताजा मामला हिमाचल प्रदेश से सामने आया है। राज्य के धर्मशाला में स्थित जल शक्ति विभाग की इमारत की दीवार पर खालिसतान जिंदाबाद का नारा लिखने की घटना सामने आई है। 

क्या है पूरा मामला?
अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को धर्मशाला में जल शक्ति विभाग की इमारत की एक दीवार पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लिखे मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, कुछ शरारती तत्वों ने स्प्रे पेंट की मदद से इस घटना को अंजाम दिया है। मामले की जानकारी मिलने के बाद  पुलिस की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर दीवार को दोबारा रंगवाया।

वर्ल्ड कप को लेकर चिंता
सरकारी इमारत की दीवार पर विवादित नारा लिखे जाने के मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर के जांच शुरू कर दी है। विवादित नारे लिखे जाने वालों की पहचान के लिए पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है। जल्द ही भारत में क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है। इसके मैच धर्मशाला में भी खेले जाने हैं। ऐसे में इस घटना ने पुलिस प्रशासन की चिंता को बढ़ा दिया है। 

दिल्ली में भी हुई थी घटना
कुछ ही दिनों पहले देश की राजधानी नई दिल्ली में भी खालिस्तानियों की करतूत निकल कर सामने आई थी। दिल्ली के ISBT इलाके में एक फ्लाईओवर की दीवारों के साथ-साथ कुछ अन्य जगहों पर खालिस्तान के समर्थन में स्लोगन लिखवाया गया था। इससे पहले दिल्ली के शिवाजी पार्क, मादीपुर, पश्चिम विहार, उद्योग नगर और महाराजा सूरजमल स्टेडियम मेट्रो स्टेशनों की दीवारों पर 27 अगस्त को खालिस्तान के समर्थन में नारे लिखे पाए गए थे। 

ये भी पढ़ें- अभिनेता रणबीर कपूर को ED का समन, इस मामले में भेजा गया नोटिस

ये भी पढ़ें- उज्जवला योजना पर सब्सिडी बढ़ाई गई, इतने रुपए सस्ता होगा सिलेंडर

 

Latest India News