Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अभिनेता रणबीर कपूर को ED का समन, इस मामले में भेजा गया नोटिस

देश में इस वक्त अनेक मामलों की जांच कर रही ED चर्चा में है। अब एजेंसी की जांच के दायरे में अभिनेता रणबीर कपूर भी आ गए हैं। ED की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। आइए जानते हैं क्या है ये पूरा मामला।

Reported By : Namrata Dubey, Atul Bhatia Written By : Subhash Kumar Updated on: October 04, 2023 16:56 IST
रणबीर कपूर- India TV Hindi
Image Source : PTI रणबीर कपूर

देशभर में इस वक्त एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की ओर से लगातार कार्रवाई का दौर जारी है। अब ED की जांच के दायरे में बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता रणबीर कपूर का भी नाम सामने आया है। जांच एजेंसी ने बुधवार को महादेव ऑनलाइन लॉटरी जांच मामले में अभिनेता रणबीर कपूर को समन भेजा है। बता दें कि ED को शक है कि इस महादेव ऑनलाइन लॉटरी केस में हवाला के जरिए कलाकारों को पैसे दिए गए हैं। 

इस तारीख को हाजिर होने का निर्देश

एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट की ओर से महादेव ऑनलाइन लॉटरी जांच मामले में भेजे गए समन में अभिनेता रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। खबर है कि रणबीर कपूर महादेव ऑनलाइन गेमिंग ऐप मामले में आरोपी सौरभ चंद्राकर की शादी में शामिल हुए थे। इस कारण ED की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। बता दें कि फरवरी, 2023 में सौरभ चंद्राकर की यूएई में शादी हुई थी। इस शादी में अरबों रुपये पानी की तरह बहाए गए थे। 

ये स्टार्स भी रडार में
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक,  ED की जांच के दायरे में अभिनेता रणबीर कपूर के अलावा आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली अजगर, विशाल डडलानी, टाइगर श्रॉफ, नेहा कक्कर, एली अव्राम, भारती सिंह, सनी लियोनी, भाग्य श्री, पुलकित, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा और कृष्णा अभिषेक का नाम आने की भी खबर निकल कर सामने आई है।  

क्या है महादेव एप लॉटरी घोटाला?
ED ने सितंबर महीने में महादेव ऑनलाइन लॉटरी एप मामले की जांच करते हुए कोलकाता, भोपाल, मुंबई समेत देश के विभिन्न शहरों में छापेमारी कर के 417 करोड़ की संपत्ति फ्रीज और जब्त की थी। तब यह मामला चर्चा में आया था। छत्तीसगढ़ के सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल इस कंपनी के  मुख्य प्रवर्तक हैं और दुबई से अपना संचालन करते हैं। इस कंपनी पर अवैध सट्टेबाजी वेबसाइटों को नए उपयोगकर्ता दिलाने, बेनामी बैंक खातों व पैसों की हेराफेरी करने का आरोप है।  

ये भी पढ़ें- हिमाचल पहुंची खालिस्तानियों की साजिश, सरकारी इमारत पर लिखे गए विवादित नारे

ये भी पढ़ें- उज्जवला योजना पर सब्सिडी बढ़ाई गई, इतने रुपए सस्ता होगा सिलेंडर

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement