A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जानिए पुलिस के हाथ कैसे लगा माफिया अतीक का वकील? 2 जिलों की पुलिस किसी और को गई थी धरने, लेकिन हाथ लग गया विजय मिश्रा

जानिए पुलिस के हाथ कैसे लगा माफिया अतीक का वकील? 2 जिलों की पुलिस किसी और को गई थी धरने, लेकिन हाथ लग गया विजय मिश्रा

अतीक और उसके भाई के वकील विजय मिश्रा से पूछताछ में पुलिस को कई अहम सुराग मिले हैं। इसके साथ ही पुलिस को अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा की लोकेशन भी मिल गई है।

Atiq Ahmed, Ashraf Ahmed, Shaista Parveen, Prayagraj, Uttar Pradesh, UP Police- India TV Hindi Image Source : FILE जानिए पुलिस के हाथ कैसे लगा माफिया अतीक का वकील?

लखनऊ: उमेश पाल हत्या कांड में प्रयागराज पुलिस के लिए अतीक के वकील विजय मिश्रा की गिरफ्तारी एक बड़ी कामयाबी साबित हुई है। दरअसल गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में विजय मिश्रा ने कई चीज़ों का खुलासा किया है। उसने अतीक की कई बेनामी संपत्तियों के बारे में भी बताया है। पूछताछ में विजय मिश्रा ने इस बात को भी कबूल किया कि उमेश पाल की हत्या से पहले और बाद में भी कई बार बरेली जेल में माफिया अतीक के भाई अशरफ से बात की थी। गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने विजय  मिश्रा ने रुंधे गले से कहा कि उसे उसके पाप की सज़ा मिल गयी।

पुलिस की पूछताछ में विजय मिश्रा ने बताया की 6 फरवरी को उसकी अशरफ से जेल से फेस टाइम के ज़रिए बात हुई। फिर, उमेश पाल की हत्या के 4 दिन पहले यानी 20 फरवरी को अशरफ से 4 बजकर 20 मिनट पर लम्बी बात हुई। इसके बाद 24 फरवरी को हत्याकांड के बाद और 1 मार्च से 10 अप्रैल तक लगातार बातें हुई थीं। पुलिस ने सर्विलांस और अन्य इलेक्ट्रॉनिक माध्यमों से अशरफ और विजय मिश्रा की कुछ कॉल रिकाडिंग भी हासिल कर ली है।

अशरफ के साले को पकड़ने गई थी बरेली पुलिस और हाथ लग गया विजय मिश्रा 

बता दें कि विजय मिश्रा की गिरफ्तारी भी काफी अचानक हुई। दरसअल बरेली पुलिस को 1 लाख के इनामी अशरफ के साले सद्दाम की लोकेशन लखनऊ में मिली थी। बरेली पुलिस ने जब सद्दाम की गिरफ्तारी के लिए टीम लगाया तो उसकी लोकेशन एक बड़े होटल के बाहर मिली। इसी दौरान अशरफ की पत्नी ज़ैनब की लोकेशन भी प्रयागराज की पुलिस टीम को उसी होटल के पास मिली। बरेली पुलिस मौके पर पहले पहुंच गई लेकिन सद्दाम पुलिस को नहीं मिला बल्कि होटल के बाहर कुछ लोगों के साथ विजय मिश्रा पुलिस को मिल गया।बरेली पुलिस विजय से पूछताछ कर ही रही थी कि तभी प्रयागराज की पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई तो उसने विजय को अपनी कस्टडी में ले लिया।

विजय को कस्टडी में लेने के दौरान फरार हुई अशरफ की पत्नी 

प्रयागराज पुलिस विजय मिश्रा को कस्टडी में ले ही रही थी कि उसी दौरान होटल से महरून कलर का बुर्का पहने हुए एक महिला निकली जो लंबे कद की थी। पुलिस उसके पास पहुंचती उससे पहले दो और बुर्का पहने महिलाएं पुलिस से बहस करने लगी जिसके कारण महरून रंग का बुर्का पहने महिला सड़क पार करके पुलिस की नज़र से ओझल हो गई। चर्चा ये भी है कि होटल से निकलने वाली महिला अशरफ की पत्नी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एक  बुर्का पहने महिला विजय मिश्रा के साथ थी। वह मौके का फायदा उठाकर भाग निकली। हालांकि वह महिला कौन थी? विजय से उसका क्या संबंध है? इस बारे में पुलिस छानबीन कर रही है  और होटल के आस पास लगे CCTV को भी खंगाला जा रहा है।

विजय ने मुस्लिम महिला से की थी दूसरी शादी 

बरेली पुलिस को भले ही एक लाख का इनामी अशरफ का साला न मिला हो लेकिन प्रयागराज पुलिस को संयोग से विजय मिश्रा मिल गया। विजय मिश्रा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को उसके बारे में बेहद ही चौंकाने वाली जानकारी मिली है। दरअसल विजय मिश्रा ने अपनी पहली पत्नी को छोड़कर चंदौली की एक मुस्लिम महिला से शादी की थी और विजय की दूसरी मुस्लिम महिला से शादी के पीछे भी अशरफ का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस को कई ऐसी कॉल रिकॉर्डिंग भी मिली हैं, जिसमें विजय की मुस्लिम पत्नी अतीक की पत्नी शाईस्ता के बारे में पूछती है तो विजय कहता है कि क्या करोगी जानकर, वो पाकिस्तान चली गई। इसके अलावा विजय मिश्रा की कई अन्य कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस को मिली हैं, जिसमें जेल से उसकी अशरफ से कई मामलों को लेकर बातचीत हुई थी।

विजय ने अतीक की कई बेनामी संपत्तियों के राज खोले 

प्रयागराज पुलिस विजय मिश्रा को गिरफ्तार करने के बाद उसे लखनऊ से प्रयागराज ले गई। जहां सफर के दौरान पुलिस ने उससे काफी पूछताछ की, जिसमें विजय ने कई बड़े लेनदेन की बात बताई और पुलिस को अतीक की बेनामी सम्पत्तियों की भी जानकारी दी जो दूसरों के नाम पर खरीदी गई हैं। अब पुलिस इन सम्पत्तियों को गैंगस्टर की धारा 14 (1)के तहत जल्द ही कुर्क करेगी और उन लोगो का पता लगाएगी जो अतीक के पैसों को अपने बिजनेस में लगाकर माफिया के परिवार को हर महीने प्रॉफिट का अमाउंट देते थे। फिलहाल विजय मिश्रा को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें-

जल्द ही गिरफ्तार हो सकती है अशरफ की पत्नी जैनब, पुलिस को मिली लोकेशन, वकील से पूछताछ में मिले कई सुराग

 

Latest India News