A
Hindi News भारत राष्ट्रीय नदी के नीचे दौड़ती हुई मेट्रो देखी है? भारत में पहली बार हुआ है ऐसा, देखें VIDEO

नदी के नीचे दौड़ती हुई मेट्रो देखी है? भारत में पहली बार हुआ है ऐसा, देखें VIDEO

इस ट्रेन ने कोलकाता से हावड़ा पहुंचकर इतिहास रच दिया। भारत में पहली बार किसी नदी के नीचे मेट्रो का रेक दौड़ा है। इस मौके पर मेट्रो रेल के महाप्रबंधक पी उदय कुमार रेड्डी भी मौजूद थे।

Kolkata Metro- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB OF VIDEO कोलकाता मेट्रो ने रचा इतिहास

नई दिल्ली: क्या आपने नदी के नीचे दौड़ती हुई मेट्रो देखी है? ये बात सुनने में थोड़ा अजीब लगती है लेकिन ऐसा भारत में ही हुआ है। इसका वीडियो भी सामने आया है। दरअसल कोलकाता मेट्रो की रेक बुधवार को हुगली नदी के नीचे बनी टनल में दौड़ी। इस ट्रेन ने कोलकाता से हावड़ा पहुंचकर इतिहास रच दिया। भारत में पहली बार किसी नदी के नीचे मेट्रो का रेक दौड़ा है। इस मौके पर मेट्रो रेल के महाप्रबंधक पी उदय कुमार रेड्डी भी मौजूद थे। 

मेट्रो रेल कोलकाता ने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर कर लिखा, 'कोलकाता मेट्रो ने रचा इतिहास! भारत में पहली बार आज किसी नदी के नीचे मेट्रो का रेक दौड़ा! हावड़ा मैदान से एस्प्लेनेड तक नियमित ट्रायल बहुत जल्द शुरू होगा। महाप्रबंधक श्री पी उदय कुमार रेड्डी ने इसे कोलकाता शहर के लिए एक ऐतिहासिक क्षण बताया है।'

हुगली नदी को मेट्रो रेक ने 11:55 मिनट पर पार किया। जब ये मेट्रो हावड़ा पहुंची तो महाप्रबंधक पी उदय कुमार रेड्डी ने स्टेशन पर इसकी पूजा की। 

ये भी पढ़ें: 

10वीं और 12वीं की फर्जी मार्कशीट की कीमत महज 4 हजार रुपए! गिरोह ने उगला राज तो दंग रह गई पुलिस

अतीक अहमद के 'काले साम्राज्य' पर करारा हमला, प्रयागराज में 15 ठिकानों पर ED ने मारा छापा, करोड़ों रुपए और शेल कंपनियों का खुलासा

Latest India News